Move to Jagran APP

बाटम::: जिले के 16 ब्लॉकों में बनेंगे 1.60 लाख मास्क

कोरोना वायरस से बचाव में अहम माने जा रहे मास्क आमजन तक आसानी से पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी ने एक कपड़ा कटिग कार्यशाला का उद्घाटन बुधवार को किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 06:07 AM (IST)
बाटम::: जिले के 16 ब्लॉकों में बनेंगे 1.60 लाख मास्क
बाटम::: जिले के 16 ब्लॉकों में बनेंगे 1.60 लाख मास्क

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना वायरस से बचाव में अहम माने जा रहे मास्क आमजन तक आसानी से पहुंचाने के लिए डीएम ने एक कपड़ा कटिग कार्यशाला का उद्घाटन बुधवार को किया। कार्यशाला में एनआरएलएम के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को काम दिया गया है। ऐसे 500 समूह की महिलाएं यह मास्क तैयार करेंगी। कार्यशाला में 20000 मीटर कपड़ा मुहैया करवा दिया गया है। जिससे 1.60 लाख मास्क बनाए जाएंगे।

loksabha election banner

जिला ग्राम विकास प्रशिक्षण संस्थान दोस्ती नगर में कपड़ा कटिग कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए डीएम रवीन्द्र कुमार ने बताया कि महिला स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ग्रामीणों के लिए मास्क तैयार कर ग्राम प्रधानों के माध्यम से जनपद में वितरण कराया जाना है। खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से फतेहपुर चैरासी और ऊगू से बीस हजार मीटर कपड़ा प्राप्त किया गया है। मास्क के कपड़े की कटिग जिला ग्राम विकास प्रशिक्षण संस्थान दोस्तीनगर में होगी। जिससे मास्क बनाए जाने का काम महिला स्वयं सहायता समूह के माध्यम से जिले के 16 ब्लाकों में किया जाएगा। कोविड-19 महामारी से प्रभावी रूप से निपटने एवं समाज के कमजोर और रोज कमाकर खाने वाले ग्रामीणों को यह मास्क दिए जाएंगे। कार्यशाला का आयोजन दीन दयाल अन्त्योदय, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, ग्राम विकास विभाग व सरकार के अधीन जिला मिशन प्रबंधक इकाई ने किया। उद्घाटन करने वाले अधिकारियों में डीएम के अलावा पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर और मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश कुमार प्रजापति भी शामिल रहे। क्वारंटाइन से भागें तो दर्ज करें मुकदमा

ग्राम सचिवालय भतावां ब्लॉक सिकंदर में बाहर से आये ग्रामीणों को क्वारंटीन सेंटर पर रखा गया है। जहां का निरीक्षण करते हुए डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी सिकन्दरपुर सरोसी को निर्देश दिये कि सभी व्यक्ति क्वारंटाइन समय अवधि तक अनिवार्य रूप से इसी स्थल पर रुकें। यदि वे किसी समय स्थल छोड़ते हैं तो उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 188, 269, 270, 271 के अंतर्गत कार्रवाई की जाए। क्वारंटीन में रह रहे व्यक्तियों की देखरेख में लगाये गये कर्मचारियों की रोस्टरवार ड्यूटी लगाए जाने की जानकारी हासिल की। प्रधान और उप डाकघरों को निर्देश दिए गए हैं कि कैश कम होने पर बचत खाता बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.