Move to Jagran APP

केरोसिन डाल बेटे संग एसपी दफ्तर पहुंची महिला, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ननद की प्रताड़ना व खड़ी फसल कटवा लेने से आहत महिला ने मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 11:54 PM (IST)
केरोसिन डाल बेटे संग एसपी दफ्तर पहुंची महिला, मचा हड़कंप
केरोसिन डाल बेटे संग एसपी दफ्तर पहुंची महिला, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ननद की प्रताड़ना व खड़ी फसल कटवा लेने से आहत महिला ने मंगलवार को एसपी दफ्तर के बाहर बच्चे के साथ खुद पर केरोसिन डाला और अंदर पहुंच गई। केरोसिन की गंध आने और मां-बेटे को भीगा देख महिला सिपाही ने शोर मचा आग लगाने से पहले माचिस छीन जान बचा ली। एसपी ने अचलगंज पुलिस को महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

बीघापुर थाना क्षेत्र के देवपुर अदनखेड़ा गांव निवासी हरिराम ने बेटी काजल का विवाह वर्ष 2014 में अचलगंज थाना क्षेत्र के नेवरना के मजरा अजीतखेड़ा निवासी सुरेंद्र से किया था। 16 जुलाई 2016 को पति सुरेंद्र ने घरेलू कलह में फंदे से लटककर जान दे दी। पति की मौत के बाद जीविकोपार्जन के लिए महिला ने पति के हिस्से की जमीन ससुरालियों से मांगी। ससुरालियों के इन्कार कर मामला पुलिस के पास पहुंचा तो राजस्व टीम की मदद से हिस्से की ढाई बीघा जमीन दिलवा दी। कुछ जमीन पर विवाद होने से उसे भी जल्द दिलवाने की बात कही। काजल का आरोप है कि ससुराल से अपने मायके आकर रह रही ननद नीलम उर्फ बिट्टी ने पति की मौत के बाद से उसके हिस्से की जमीन में खड़ी फसल कटवा ली। इस बार की धान की फसल भी उसने कटवा ली। पुलिस से शिकायत करने पर मामला रफा-दफा करा दिया। प्रताड़ना से आजिज काजल मंगलवार दोपहर एसपी दफ्तर पहुंची। जहां परिसर के बाहर उसने अपने सात वर्षीय बेटे समेत खुद पर केरोसिन डाला और अंदर पहुंच गई। अभी वह माचिस निकालती महिला सिपाही की नजर पड़ गई और उसने हाथ से माचिस छीन ली और कपड़े बदलवाए। एसपी हरीश कुमार ने अचलगंज पुलिस को महिला की शिकायत पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

------------------

ननद और ससुर पर फाय¨रग का आरोप

- पीड़ित काजल ने बताया कि पति की मौत के बाद ननद की प्रताड़ना से वह अपने मायके रहने लगी। 24 अक्टूबर 2017 को ननद तीन अज्ञात लोगों के साथ मायके स्थित घर पहुंची और गाली-गलौज के साथ फाय¨रग कर दहशत फैलाई। उस समय भी पुलिस ने कार्रवाई की जगह मामला शांत करा दिया।

------------------

पति पर बताया 80 हजार का कर्ज

- एसपी के निर्देश पर ग्राम प्रधान नेवरना राजेश यादव के साथ थाना पहुंची पीड़ित काजल ने बताया कि ननद हर बार पति पर 80 हजार का कर्ज होने की बात कह फसल कटवा लेती है। चौकी इंचार्ज नेवरना अनिल तिवारी ने बताया कि अभी आधी फसल महिला की खड़ी है। महिला को उसकी फसल के साथ जमीन पर कब्जा दिलाया जाएगा। उधर एसपी हरीश कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है महिला को उसका हक दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.