Move to Jagran APP

लिपिकों और सीएमओ के विवाद का पटाक्षेप

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सीएमओ पर गंभीर आरोप लगा हड़ताल पर जाने वाले मिनिस्ट्रियल एसोसिएश

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 07:05 PM (IST)
लिपिकों और सीएमओ के विवाद का पटाक्षेप
लिपिकों और सीएमओ के विवाद का पटाक्षेप

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सीएमओ पर गंभीर आरोप लगा हड़ताल पर जाने वाले मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के नेताओं को डीएम ने अपने कार्यालय में तलब कर उनकी समस्या सुनी उसके बाद सीएमओ को बुलाकर आमने सामने बैठा समस्या का समाधान कराया। इसके बाद दोनों पक्षों में लिखित समझौता करा विवाद समाप्त करा दिया इसी के साथ हड़ताल भी खत्म हो गई।

loksabha election banner

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सीएमओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए शुक्रवार से हड़ताल करने की चेतावनी दी थी। शासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया था। गुरुवार को अपर निदेशक स्वास्थ्य लखनऊ मंडल डॉ. अतुल मिश्र जांच करने सीएमओ कार्यालय पहुंचे थे उन्होंने दोनों पक्षों में समझौता का प्रयास कराया था लेकिन वार्ता विफल हो गई थी। शुक्रवार को एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष प्रेम¨सह और महामंत्री कुंवर हीरेश शरण सक्सेना के नेतृत्व में लिपिकों ने हड़ताल कर काम काज का बहिष्कार कर दिया और सीएमओ कार्यालय मुख्यद्वार पर धरने पर बैठ गए। हड़ताल की सूचना पर डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के नेताओं और सीएमओ को तलब किया। डीएम ने पहले एसोसिएशन के नेताओं की समस्या सुनी और उसके बाद सीएमओ को बुला आमने सामने बैठा वार्ता कराई। करीब दो घंटे की वार्ता के बाद कर्मचारियों के वेतन, एरियर आदि का समय से भुगतान करने, बदले की मंशा से कोई कार्रवाई न करने आदि का लिखित समझौता होने के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई। प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री ने सीएमओ कार्यालय में धरना दे रहे लिपिकों को डीएम की अध्यक्षता में हुए समझौते की जानकारी देकर हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.