Move to Jagran APP

शुक्लागंज में समाधान में आई 12 शिकायतों में चार का निस्तारण

संवाद सहयोगी शुक्लागंज गंगाघाट कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में कुल 12 शिका

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 12:25 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 12:29 AM (IST)
शुक्लागंज में समाधान में आई 12 शिकायतों में चार का निस्तारण
शुक्लागंज में समाधान में आई 12 शिकायतों में चार का निस्तारण

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज: गंगाघाट कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में कुल 12 शिकायतें पहुंचीं। एडीएम राकेश सिंह व एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इसमें तीन शिकायतें पुलिस से संबंधित व नौ शिकायतें राजस्व से संबंधित रहीं। पुलिस से संबंधित एक शिकायत व राजस्व से संबंधित तीन शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों पर जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसमें संबंधित लेखपाल व कानूनगो और पुलिस कर्मियों को जल्द ही जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। समाधान दिवस में लेखपाल, कानूनगो, नगर पालिका के बाबू व कोतवाली गंगाघाट के दारोगा आदि मौजूद रहे। समाधान दिवस को लेकर सुबह से फरियादी अपनी-अपनी शिकायतों को लेकर गंगाघाट कोतवाली के इर्दगिर्द चक्कर काटने लगे थे। फरियादियों को अधिकारियों के आने का इंतजार रहा। एक घंटे तक तो फरियादी इधर उधर भटकते रहे। लेकिन जैसे ही पूर्वान्ह लगभग 11 बजे एडीएम व एएसपी कोतवाली पहुंचे, तो फरियादियों ने राहत की सांस ली। उन्होंने अधिकारियों के सामने अपनी शिकायतों को बताया। जिस पर अधिकारियों ने संबंधित विभाग के कर्मचारियों को मामले की जांच के आदेश दिए।

loksabha election banner

........

थाना समाधान दिवस में 77 शिकायतों में 12 शिकायतों का हुआ निस्तारण

- थाना समाधान दिवस जिले के थानों और कोतवाली में फरियादियों की समस्या सुनी गई। डीएम और एसपी ने बारा सगवर थाने पहुंच कर निरीक्षण किया। थाना समाधान दिवस पर 77 शिकायतों में 12 शिकायतों का निस्तारण किया गया। थाना बारा सगवर में आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने भाग लेकर फरियादियों की समस्याएं सुनी। डीएम व एसपी बक्सर धाम का निरीक्षण करने के बाद वापस जाते समय कुछ देर के लिए थाना बारा सगवर में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे। जिलाधिकारी ने थाने पहुंचते ही समाधान दिवस का रजिस्टर चेक किया तथा मौजूद फरियादियों की समस्या सुनी दोनों अधिकारी करीब 25 मिनट रुके। थाना दिवस में कुल तीन प्रार्थना पत्र आए। इस मौके पर तहसीलदार बीघापुर दिलीप कुमार थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह आदि मौजूद थे। थाना बिहार में आयोजित समाधान दिवस में कुल आठ प्रार्थना पत्र आए जिनमें मौके पर दो का निस्तारण भी हुआ। थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने लोगों की समस्याएं सुन समाधान के लिए राजस्व पुलिस की टीमें भेजी। थाना बीघापुर में थाना प्रभारी जावेद अख्तर ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं । उनके निस्तारण के लिए संबंधितों को निर्देशित किया। दिवस में कुल पांच प्रार्थना पत्र आए। अचलगंज थाने में आयोजित समाधान दिवस में कुल 34 मामले आए। वहीं, रोस्टर के बाद भी एसडीएम नहीं आए तो साथ ही बीएलओ डयूटी होने के कारण लेखपाल भी नहीं आए। इंस्पेक्टर अतुल तिवारी ने मामलों की सुनवाई की। भूमि विवाद के मामलों को संबंधित लेखपालों को सौंपा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.