Move to Jagran APP

उन्नाव में जगमगाए सरकारी व गैर सरकारी भवन

जागरण संवाददाता उन्नाव गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को जिले में सरकारी व गैर सर

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:18 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:18 AM (IST)
उन्नाव में जगमगाए सरकारी व गैर सरकारी भवन
उन्नाव में जगमगाए सरकारी व गैर सरकारी भवन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को जिले में सरकारी व गैर सरकारी भवनों को शाम से ही लाइट का जगमग उजाला बिखरने लगा। डीएम ने पूर्व संध्या पर ही जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

loksabha election banner

डीएम रवींद्र कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपदवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। जन-गण-मन के गौरव दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हम सभी लोग देश की एकता को मजबूत बनाए रखने के लिये हर संभव प्रयास करें। देश में अमन और भाईचारे के पैगाम को जन-जन तक पहुंचाएं। अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा कि देश प्रेम की भावना को बलवती बनाने के लिए हम सब लोग अपने दायित्वों का निर्वहन करें। देश के अमर सेनानियों के राष्ट्रोत्प्रेरक प्रसंगों की याद ताजा करें ताकि नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना और अधिक जागृत हो। वहीं सरकारी भवनों में कलेक्ट्रेट, कोतवाली, निराला प्रेक्षागृह आदि भव्य रूप से सजाए गए, जहां शाम होते ही रोशनी फैल गई।

.......

शताब्दी समारोह में किया जाएगा चौरी-चौरा के नायकों का सम्मान

जागरण संवाददाता, उन्नाव: आजादी की अमर गाथा में चौरी-चौरा की ऐतिहासिक घटना का विशेष स्थान है। जिसकी यादें ताजा करते हुए इस कांड के नायकों सहित देश के अन्य शहीदों का सम्मान शताब्दी समारोह में किया जाएगा। यह समारोह चार फरवरी 2021 से चार फरवरी 2022 तक मनाया जाएगा। शासन के निर्देश पर प्रशासन ने जिले भर के शहीदों, क्रांतकारियों की सूची तलब कर ली है। सोमवार को इस बाबत डीएम रवींद्र कुमार ने बैठक की। अध्यक्षता करते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनपद में अमर शहीद स्मारक कौन-कौन से हैं। इन सभी स्मारकों की जानकारी ग्राम पंचायत स्तर से ली जाए। डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति को निर्देशित किया कि जनपद में भारतीय स्वाधीनता आंदोलन से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों, घटनाओं एवं स्थलों के अनुसार वर्ष भर का स्वतंत्रता संग्राम कैलेंडर बनाया जाए। उन्होंने संबंधित उप जिलाधिकारी निर्देशित करते हुए कहा कि लेखपालों के माध्यम से भी सूचना एकत्र करें। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.