Move to Jagran APP

किसानों ने मरघट में बंद किए बेसहारा मवेशी

संवाद सहयोगी, पुरवा : किसानों ने शनिवार को नगर पंचायत के मरघट में करीब 250 गोवंशीय पश

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 06:42 PM (IST)
किसानों ने मरघट में बंद किए बेसहारा मवेशी
किसानों ने मरघट में बंद किए बेसहारा मवेशी

संवाद सहयोगी, पुरवा : किसानों ने शनिवार को नगर पंचायत के मरघट में करीब 250 गोवंशीय पशुओं को बंद कर दिया। ईओ ने पशुओं को रखने की समुचित व्यवस्था न होने का हवाला देकर एसडीएम को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन किसानों के विरोध पर बैरंग लौटना पड़ा।

loksabha election banner

शुक्र वार को किसानों की मांग पर एसडीएम द्वारा नगर पंचायत के मरघट को अस्थाई गोशाला बनाने की अनुमति लेने की बात कही थी। मरघट की जेसीबी से सफाई भी करवाई गई थी। शनिवार को किसानों ने करीब ढाई सैकड़ा आवारा गोवंशीय पशुओं को खदेड़ कर बंद कर दिया। पशुओं के पेयजल के लिए नगर पंचायत की जेसीबी से गड्ढा खोदकर टैंकर से पानी भरवाया गया। लेकिन देर शाम ईओ रेनू यादव ने टीन शेड व चारे की समुचित व्यवस्था न होने का हवाला देकर पशुओं को मरघट में रखने से इन्कार कर एसडीएम को लिखित रूप से सूचना दे दी। एसडीएम राजेंद्र कुमार ने पशुओं को छुड़वाने के लिए पुलिस को निर्देश दिया। कोतवाली पुलिस पहुंची लेकिन किसानों के विरोध पर उसे बैरंग लौटना पड़ा। किसानों ने मरघट में पशुओं को बंद किया है। ईओ ने टीन शेड व अन्य सुरक्षा का हवाला देकर पशुओं को न रख पाने की सूचना दी है। जिस पर विचार किया जा रहा है।

राजेंद्र कुमार, एसडीएम पुरवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.