Move to Jagran APP

वसूली के विरोध में किसानों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, अचलगंज : प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के फार्म जमा करने को लेकर किसान परेशान ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 07:35 PM (IST)
वसूली के विरोध में किसानों ने किया हंगामा
वसूली के विरोध में किसानों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, अचलगंज : प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के फार्म जमा करने को लेकर किसान परेशान हैं। आरोप है कि लेखपाल वसूली करते हैं। सोमवार को मामले को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा किया। चकबंदी लेखपाल का घेराव किया गया। किसानों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है।

loksabha election banner

सदर तहसील के परगना हड़हा गांव विगत छह सालों से चकबंदी में है। चकबंदी लेखपाल द्वारा तीन दिनों से किसानों के किसान सम्मान पपत्र बाजार स्थित पंचायत भवन के निकट जमा कराये जा रहे है। सोमवार को अजय निगम, इकबाल, रामस्वरूप, मेवालाल सहित आधा सैकड़ा किसान चकबंदी लेखपाल से भिड़ गए। उनका आरोप था कि तीन दिनों से एक युवक को बिठा कर लेखपाल 100 रुपये नई खितौनी निकलवाई व प्रति पपत्र 50 रुपये लेने के बाद ही फार्म जमा कर रहे हैं। ग्रामीणों ने चकबंदी लेखपाल को घेर कर वसूली पर विरोध जताया तो लेखपाल ने पैसे लेकर पपत्र जमा करने वाले से पल्ला झाड़ लिया और कहा हमारा उससे कोई मतलब नहीं है इस पर किसानों ने अपने पपत्र वहां जमा नहीं किए। ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिन से युवक के पास जमा पपत्र को लेखपाल लेकर लौट जाते हैं। वहीं डीएम ने खितौनी की बाध्यता को खत्म कर दिया है। लेखपाल को सत्यापन का आदेश दिया है। किसानों का आरोप है कि इसके बावजूद भी नई खितौनी मांगी जाती है जिसके लिये रुपये लिए जा रहे हैं। मामले में चकबंदी लेखपाल ने पैसे लेने की बात से इंकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.