Move to Jagran APP

हाईवे पर अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) और हाइवे के रखरखाव व सुरक्षा की जिम्मेदार कंपनी पीएनसी के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से रविवार को हाइवे स्थित गदनखेड़ा बाईपास पर रोड किनारे के कब्जे हटवाने का काम किया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इसकी नोटिस देते हुए मुनादी भी करवाई थी जिसके बाद कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाया लेकिन कुछ ने नहीं हटवाया। जिसे पुलिस की मौजूदगी में रविवार को हटवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 06:21 AM (IST)
हाईवे पर अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान
हाईवे पर अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान

जागरण संवाददाता, उन्नाव: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) और हाईवे के रखरखाव व सुरक्षा की जिम्मेदार कंपनी पीएनसी के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से रविवार को हाईवे स्थित गदनखेड़ा बाईपास पर रोड किनारे के कब्जे हटवाने का काम किया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इसकी नोटिस देते हुए मुनादी भी करवाई थी जिसके बाद कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाया लेकिन, कुछ ने नहीं हटवाया। जिसे पुलिस की मौजूदगी में रविवार को हटवाया गया।

loksabha election banner

लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गदनखेड़ा चौराहा पर फैले अतिक्रमण के चलते आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसकी शिकायत पर एनएचएआई अधिकारियों ने इसकी जिम्मेदार संस्था पीएनसी के अधिकारियों को इसके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद पीएनसी अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजते हुए खुद ही अपनी दुकानें हटा लेने के निर्देश दिये। लेकिन नोटिस के बावजूद भी जब अतिक्रमण नहीं हटवाया गया तो जेसीबी लेकर पहुंचे विभागीय अधिकारियों व पुलिस ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें जैसे ही अधिकारियों द्वारा अतिक्रमण हटवाना शुरू किया गया तो उनकी दुकानदारों से नोकझोंक शुरू हो गई। लोगों ने इसका विरोध किया तो पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। जिसके बाद सभी बैकफुट पर आए और अवैध अतिक्रमण को गिरवा दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि हाइवे किनारे फुटपाथ पर कब्जा करने वालों को पहले ही नोटिस जारी की गई थी। नोटिस में 15 दिन का समय दिया गया था। इसके बाद भी दुकानें नहीं हटाई गईं तो रविवार दोपहर को कोतवाली फोर्स के साथ हाइवे स्थित गदनखेड़ा चौराहा के पास फैला अतिक्रमण हटवाया गया। पीएनसी संस्था के एसई गुंजन सिंह ने बताया रविवार को अभियान चलाया गया है। इसके आगे भी जारी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.