Move to Jagran APP

युवती को कार में खींचा, भीड़ के दौड़ाने पर भागा शातिर

सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो दस्ता के सड़क पर न दिखने से शोहदों की मौज है। राह चलते महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं अब आम बात हो गई है। शहर के मोहल्ला शांति नगर की एक युवती को सरेराह कार में खींचकर डालने का प्रयास किया गया। शोर मचाने और भीड़ के दौड़ने पर आरोपित जान की धमकी देकर भाग निकला। युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 06:29 AM (IST)
युवती को कार में खींचा, भीड़ के दौड़ाने पर भागा शातिर
युवती को कार में खींचा, भीड़ के दौड़ाने पर भागा शातिर

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो दस्ता के सड़क पर न दिखने से शोहदों की मौज है। राह चलते महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं अब आम बात हो गई है। शहर के मोहल्ला निवासी एक युवती को सरेराह कार में खींचकर डालने का प्रयास किया गया। युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की है।

loksabha election banner

शहर के मोहल्ला निवासी युवती बड़ा चौराहा स्थित एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती है। सुबह 10 बजे वह घर से पार्लर जाने को निकली और मेन रोड पर आकर ऑटो का इंतजार करने लगी। इसी बीच विशाल नाम का युवक उसके पास आया और हाथ पकड़ कार में बैठाने की कोशिश करने लगा। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े तो आरोपित मारपीट कर भाग निकला। पीड़िता का आरोप है कि पूर्व में भी आरोपित कई बार उससे छेड़छाड़ कर चुका है। लोकलाज के डर से वह हरकतों को नजर अंदाज करती रही। परिजन बेटी को लेकर एसपी एमपी वर्मा के पास पहुंचे, जिस पर उन्होंने कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। कागजों पर दौड़ रहा एंटी रोमियो दस्ता

महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो दस्ता अब कागजों पर ही काम कर रहा है। वर्तमान के हालात ऐसे है कि यह दस्ता कई महीने से दिखा ही नहीं। गांव कस्बों की तो दूर शहर के मुख्य चौराहा और मंदिरों के पास भी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। इसका सीधा फायदा मनचलों को मिल रहा है। स्कूल खुलते ही छात्राओं पर मंडराएगा संकट

जुलाई माह में स्कूल खुलते ही शोहदों की स्कूल के बाहर, चौराहों पर पूर्व की तरह जमात लगनी शुरू हो जाएगी। जो राह चलती छात्राओं पर फब्तियां कस उन्हें दर्द देंगे। सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे शोहदों को रोकने के लिए पुलिस मुखिया भी गंभीर नहीं हैं। कई थाना क्षेत्र तो ऐसे हैं जहां एंटी रोमियो दस्ता का गठन ही नहीं है। जहां है वहां कोई सड़क पर निकलने की जहमत ही नहीं उठाता। एंटी रोमियो दस्ता कहां-कहां निष्क्रिय है, इसकी समीक्षा की जाएगी। जहां भी लापरवाही मिली कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ी तो एंटी रोमियो प्रभारी समेत टीम में शामिल महिला पुलिस कर्मियों को बदला भी जाएगा।

- एमपी वर्मा, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.