Move to Jagran APP

बैंक के बाहर बैठेंगे ग्राहक, कर्मचारी करेंगे अल्टरनेट काम

कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए बैंकों ने काउंटर पर लगने वाली भीड़ को कम करना शुरू किया है। इसके लिए बैंक के बाहर बैंच डालकर ग्राहकों को बैठाया जा रहा है। सेवा संबंधी काउंटर से एक ग्राहक के हटने के बाद बाहर बैठे दूसरे ग्राहकों को गार्ड द्वारा आवाज देकर बुलाया जा रहा। वहीं अधिकारी व कर्मचारी अल्टनेट काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:06 AM (IST)
बैंक के बाहर बैठेंगे ग्राहक, कर्मचारी करेंगे अल्टरनेट काम
बैंक के बाहर बैठेंगे ग्राहक, कर्मचारी करेंगे अल्टरनेट काम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए बैंकों ने काउंटर पर लगने वाली भीड़ को कम करना शुरू किया है। इसके लिए बैंक के बाहर बेंच डालकर ग्राहकों को बैठाया जा रहा है। सेवा संबंधी काउंटर से एक ग्राहक के हटने के बाद बाहर बैठे दूसरे ग्राहकों को गार्ड द्वारा आवाज देकर बुलाया जा रहा। वहीं अधिकारी व कर्मचारी अल्टरनेट काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

नकदी जमा व निकासी के साथ आरटीजीएस और सरकारी लेनदेन इकाई से जुड़े काउंटर पर ग्राहकों की भीड़ ज्यादा होती है। कोरोना वायरस का संक्रमण फैले नहीं, इस बात को ध्यान में रखते हुए आरबीआइ के आदेश पर बैंकें ज्यादा भीड़भाड़ वाली शाखाओं को लेकर सतर्कता बरत रही हैं। शनिवार को एसबीआइ के साथ बैंक ऑफ इंडिया व पंजाब नेशनल बैंक खाता खुलवाने से लेकर नकदी जमा व निकासी की सुविधा के लिए ग्राहकों को बाहर बैठाना शुरू किया है। एक-एक कर उन्हें हैंड सैनिटाइजर के बाद अंदर बुलाया जा रहा। एलडीएम पीके आनंद ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया समेत सभी बैंकों ने भीड़ से बचने के लिए यह कदम उठाने शुरू किए हैं। बैंक के बाहर बैठने वाले ग्राहकों को संबंधित काउंटर का टोकन दिया जा रहा है। हाथ धोने के लिए हैंड सैनिटाइजर और साबुन बैंक के बाहर रखवा दिए गए हैं।

----------

फोन करके लोगों को बुला रहा डाक विभाग : भीड़ से बचाव को लेकर डाक विभाग ने भी सतर्कता बरतनी शुरू की है। आधार रजिस्ट्रेशन व संशोधन काउंटर पर चार से ज्यादा लोग न हो, इसके लिए रजिस्टर में लोगों का फोन नंबर लिख उन्हें फोन कर सहूलियत के अनुसार बुलाया जा रहा। अधीक्षक डाकघर आरएस शर्मा ने बताया कि बचत काउंटर के साथ आधार केंद्र पर भीड़ कम लगे, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.