Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नगरीय आवास को लेकर सीडीओ के तेवर सख्त

जागरण संवाददाता, उन्नाव : प्रधानमंत्री नगरीय आवास योजना में नगरीय क्षेत्रों में लगातार आ रही श्ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 05:26 PM (IST)
प्रधानमंत्री नगरीय आवास को लेकर सीडीओ के तेवर सख्त
प्रधानमंत्री नगरीय आवास को लेकर सीडीओ के तेवर सख्त

जागरण संवाददाता, उन्नाव : प्रधानमंत्री नगरीय आवास योजना में नगरीय क्षेत्रों में लगातार आ रही शिकायतों को लेकर सीडीओ के तेवर सख्त हो गए हैं। शिकायतकर्ता सर्वे के लिए पहुंच रहे कर्मियों पर उगाही के आरोप लगा रहे हैं। तमाम शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई न किए जाने को लेकर वे डूडा पर भी भेदभाव किए जाने के आरोप लगा रहे हैं। सीडीओ ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए विभाग को कार्यप्रणाली में सुधार करने की चेतावनी देने के साथ ही सर्वे कर्मियों के विरुद्ध आ रही शिकायतों की सत्यता की जांच कराने की बात कही है।

loksabha election banner

जिले की पंद्रह नगर पंचायतों में केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री नगरीय आवास योजना को लेकर अब जिला प्रशासन ने सख्ती करने का मन बना लिया है। तहसील से लेकर जिला मुख्यालय तक रोजाना आ रहे दर्जनों शिकायतकर्ताओं के अलावा तहसील दिवस और इंटरनेट से सीएम के पोर्टल पर तमाम शिकायतें अपडेट की जा रही हैं। इनमें से अधिकांश शिकायतें सर्वे कर्मियों द्वारा नपं सदस्यों के साथ मिलकर अवैध वसूली किए जाने और डूडा द्वारा शिकायतों को संज्ञान न लिए जाने को लेकर आ रही हैं। कई शिकायतकर्ता तो अपने नगर पंचायतों में अपात्रों के नाम के साथ जांच और कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। ऐसी ही एक शिकायत पूर्व में सांसद साक्षी महराज ने भी डीएम से की थी। उन्होंने छह लोगों के नाम देकर भगवंतनगर में पात्रता सूची की जांच कराने की बात कही। तमाम शिकायतों के बाद भी डूडा अब तक सभी लाभार्थियों को क्लीन चिट देता आ रहा है। स्थिति यह है कि सुबह से ही डूडा सर्वेयर के कंप्यूटर कक्ष में भीड़ लग जाती है और देर शाम तक जमावड़ा लगा रहता है। इसी जगह से डूडा पीओ का दिन भर आना जाना रहता है। सीडीओ प्रेमरंजन ¨सह ने बताया कि केंद्र सरकार की योजना के पारदर्शी क्रियांवयन के लिए सभी नगर पंचायतों को बराबरी का दर्जा दिए जाने संबंधी निर्देश डूडा को दिए गए हैं। उन्होंने गलत सर्वे की शिकायतों की सत्यता की जांच जारी होने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.