Move to Jagran APP

उन्नाव में सीबीआइ की तीन अलग अलग टीम पहुंची माखी थाना

सीबीआइ की तीन अलग अलग टीमें उन्नाव में आज सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस और माखी ताना पहुंची। इस गेस्ट हाउस से पीडि़ता और उसकी मां को सीबीआई की टीम माखी लेकर पहुंची।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 04:20 PM (IST)
उन्नाव में सीबीआइ की तीन अलग अलग टीम पहुंची माखी थाना
उन्नाव में सीबीआइ की तीन अलग अलग टीम पहुंची माखी थाना

उन्नाव (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के सामूहिक दुष्कर्म तथा पीडि़ता के पिता की जेल में हत्या के मामले में आरोपों की जांच की गति सीबीआई ने तेज कर दी है। उन्नाव में सीबीआई की तीन अलग-अलग टीमें आज माखी थाना पहुंचीं। इनमें एक दिल्ली बायोलॉजी डिवीजन सीएफएसएल टीम भी शामिल है। इस टीम के साथ सीबीआई के आईजी जीके गोस्वामी और एसपी सीबीआई भी हैं।

loksabha election banner

सीबीआइ की तीन अलग अलग टीमें उन्नाव में आज सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस और माखी ताना पहुंची। इस गेस्ट हाउस से पीडि़ता और उसकी मां को सीबीआई की टीम माखी लेकर पहुंची। छह सदस्यीय सीएफएसएल टीम दिल्ली से माखी थाने पहुंची।

आज सीबीआई की टीम की योजना घटनास्थल का मैप बनाने, घटना का डेमो करने के साथ पीडि़ता के सामने विधायक कुलदीप सेंगर और शशि सिंह से पूछताछ करने की है। आज सुबह से ही सीबीआई की टीम के आने का इंतजार हो रहा था। करीब 12 बजे एसपी राघवेंद्र वत्स समेच सात सदस्यीय सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस पहुंची। उन्नाव में पीडि़ता और उनके परिवार के लोग यहां नहर विभाग गेस्ट हाउस से दूसरी जगह शिफ्ट करने की कर रहे मांग हैं।

इस टीम में शामिल अधिकारी पीडि़ता और उसके चाचा से बात कर रहे थे उसी दौरान करीब 12 बज कर 40 मिनट पर तीन सदस्यीय एक और टीम पहुंच गईं उसमें सीबीआई के आईजी जीके गोस्वामी थे। करीब 12 बजकर 50 मिनट पर छह सदस्यीय तीसरी सीएफएसएल टीम दिल्ली से लखनऊ होते हुए सीधे माखी थाने पहुंची। वहीं करीब सवा बजे सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस से सीबीआईकी दोनों टीमें पीडि़ता और उसकी मां को लेकर माखी थाने पर लेकर निकली।

यहां पर माखी थाना पहुंच कर करीब 20 मिनट रुकने के बाद तीनों टीमे पीडि़ता और उसकी मां को लेकर गांव में उसके घर के लिए रवाना हो गई। सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स के निर्देश पर पुलिस ने मीडिया को गांव में घुसने से रोक दिया। फिलहाल टीम पीडि़ता के घर में मौजूद है।

दुष्कर्म के वक्त तैनात रहे बीट दारोगा तलब

सीबीआई के आईजी और एसपी के थाने पहुंचने के पहले ही जून 2017 को बीट प्रभारी रहे दारोगा अजय राजावत को बुला लिया गया, जो वर्तमान में वर्तमान में सफीपुर कोतवाली में तैनात है।  

सीबीआई ने खंगाली 6 निलंबित पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल

उन्नाव रेप केस मामले में सीबीआई की जांच तेजी से शुरू कर दी है। सीबीआई ने इस मामले में निलंबित पुलिसवालों से भी पूछताछ की। इन पुलिसकर्मियों पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कहने पर पीड़िता के पिता के ऊपर जुल्म करने का आरोप है।सीबीआई ने सभी पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल भी निकाल ली है। इस बात की भी छानबीन की जा रही है घटना के दौरान इनकी और विधायक के बीच कितने बार बातचीत की गई है। सीबीआई इस बात की भी जानकारी जुटा रही है कि इन पुलिसकर्मियों और विधायक के बीच किन-किन मौकों पर बातचीत हुई है और क्या इस बातचीत का घटना से भी कोई संबंध रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.