Move to Jagran APP

चुनाव के लिए तैयार होने लगीं बसें

जागरण संवाददाता उन्नाव आम चुनाव की घंटी बजते ही सरकारी तंत्र अलर्ट हो चुका है। चुनाव

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 11:50 PM (IST)
चुनाव के लिए तैयार होने लगीं बसें
चुनाव के लिए तैयार होने लगीं बसें

जागरण संवाददाता, उन्नाव : आम चुनाव की घंटी बजते ही सरकारी तंत्र अलर्ट हो चुका है। चुनाव तैयारियों को पूरा किए जाने के लिए अधिकारियों ने अभी से दिन-रात एक कर दिया है। ऐसे में अपने हिस्से की तैयारी उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने भी शुरू की है। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बलों को रोडवेज बस मुहैया कराए जाने के लिए दही चौकी स्थित वर्कशॉप में कवायद तेज है। बसों के कलपुर्जों को दुरुस्त करते हुए घिसे टायर-ट्यूब भी बदले जा रहे।

loksabha election banner

सामान्य निर्वाचन लोकसभा चुनाव 2019 सात चरणों में होने हैं। प्रत्येक चरण को देखते हुए परिवहन निगम ने बसों का बेड़ा तैयार करा रहा। चार शटल के साथ 54 जनरल बस उन्नाव डिपो से निगम मुख्यालय से आदेश होते ही वोटिग से करीब तीन दिन पूर्व रवाना कर दी जाएगी। बसा की डिमांड पुलिस प्रशासन और निर्वाचन अधिकारी करेंगे। एआरएम आरके उपाध्याय ने बताया कि पूर्व के चुनाव को देखते हुए इस बार भी ज्यादा से ज्यादा बस की सप्लाई की तैयारी शुरू हो गई है। होली बाद बसों की सप्लाई की मांग आ सकती है। इसी के मद्देनजर बसों की मरम्मत का काम शुरू कराया गया है। शीघ्र ही चालक और परिचालक का ड्यूटी चार्ट तैयार कर दिया जाएगा।

------------------

आरक्षित रहेंगी करीब 12 बस

- निगम मुख्यालय के आदेशानुसार चुनाव में जाने वाली बसों के प्रबंधन के लिए प्रधान प्रबंधक को जिम्मेदारी दी गई है। पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होना है। इसके पहले डिपो से बस की रवानगी शुरू हो जाएगी।चुनाव के दौरान करीब एक दर्जन बस अरक्षित रखी जाएगी। ताकि, तत्काल मांग होने पर उसे भेजा जा सके।

------------------

यात्रियों की दिक्कतें बढ़ेंगी

- चुनाव में बसों के दौड़ने पर आम यात्रियों का सफर दुश्वारियों भरा हो जाएगा। कानपुर-लखनऊ के अलावा दिल्ली और गोरखपुर रूट की बसों को कम किया जाएगा। यहां से हटने वाली बस को पुलिस लाइन या मुख्यालय भेजते हुए उसे आरक्षित करने का कार्य रोडवेज करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.