Move to Jagran APP

गंगाघाट व बैराज के बीच बनेगा एक और पुल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री औद्योगिक विकास विभाग सतीश महाना ने कहा ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:41 PM (IST)
गंगाघाट व बैराज के बीच बनेगा एक और पुल
गंगाघाट व बैराज के बीच बनेगा एक और पुल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री औद्योगिक विकास विभाग सतीश महाना ने कहा कि अधर में लटकी ट्रांस गंगा सिटी योजना को रफ्तार देने के लिए अब प्रदेश सरकार नए प्रयास कर रही है। योजना को अमली जामा पहनाने के लिए इस सिटी से सरसैया घाट तक गंगा नदी पर एक और पुल बनाया जाएगा। जो यहां आवासों के साथ उद्योग को भी नए आयाम पर पहुंचाएगा। पुल बनने से कानपुर के व्यवसायी कम समय में ट्रांस गंगा सिटी पहुंचेंगे और उन्हें वहां अपने उद्योग को चरम पर पहुंचाने में समस्या न होगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ट्रांस गंगा सिटी में करीब 1100 लोगों ने जमीनें खरीद रखी हैं। उन्हें उसका लाभ दिलाया जाएगा। साथ ही उस क्षेत्र में उद्योगों को भी बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए कानपुर के सरसैया घाट से इस सिटी तक गंगा पर एक पुल भी बनेगा जो उद्योगों को गति दिलाने में मील का पत्थर साबित होगा। कहा कि पुल निर्माण का कार्य लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद से शुरू करवाया जाएगा, जिसे जल्द से जल्द ही पूरा कराकर इस सिटी को रिहायशी के साथ व्यवसायिक भी बनाया जाएगा। कहा कि पुरानी सरकार ने उस जगह को सिर्फ भुनाने का प्रयास किया था लेकिन, मौजूदा सरकार वहां औद्योगिक विकास भी करेगी।

----------------

लोस चुनाव के बाद तेजी पकड़ेगा पुल निर्माण कार्य

- कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पुल निर्माण तो ट्रांस गंगा सिटी योजना के साथ होना था लेकिन, बीती सरकार ने इसे रोकवा दिया। तभी से फाइल कागजों में दबी थी। उन्होंने इसे निकलवाकर इसकी प्रक्रिया को गति दिलवाई। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में पुल निर्माण की फाइल की सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। अगले तीन-चार महीनों में लोस चुनाव होने हैं। इसके बाद साल के अंत तक कार्य शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.