Move to Jagran APP

त्योहार बाद अस्पताल खुलने पर उमड़ी मरीजों की भीड़

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दीपावली त्योहार के पांच दिन बाद सोमवार को अस्पताल खुला तो मरीजों की

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 11:20 PM (IST)
त्योहार बाद अस्पताल खुलने पर उमड़ी मरीजों की भीड़
त्योहार बाद अस्पताल खुलने पर उमड़ी मरीजों की भीड़

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दीपावली त्योहार के पांच दिन बाद सोमवार को अस्पताल खुला तो मरीजों की भारी भीड़ उमड़ी। पर्चा काउंटर से लेकर ओपीडी और पैथोलॉजी तक में मरीजों की भीड़ से अफरातफरी मची रही। मरीजों को घंटों लाइन लगानी पड़ी। पहले दिखाने को लेकर मरीजों और तीमारदारों में धक्का मुक्की और बहस होती रही। अस्पताल आने वाले मरीजों में सत्तर फीसद जुकाम, बुखार जैसे वायरल बीमारियों से पीड़ित मरीज रहे।

loksabha election banner

सोमवार को सुबह से ही पर्चा काउंटर पर मरीजों की लंबी लाइन लग गई थी। धक्का-मुक्की और पहले पर्चा बनवाने की होड़ में लाइन तोड़ने वालों और लाइन में लगे मरीजों के बीच कई बार बहस हुई। मरीजों की भीड़ का आलम यह था कि 2109 मरीजों के पर्चा बने। ओपीडी में डॉक्टर कक्षों के बाहर भी भारी भीड़ लगे होने से गैलरी से आवागमन तक बाधित रहा। मरीजों की सबसे अधिक भीड़ फिजीशियन और बाल रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों के कक्षों में थी। वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. जेपी बाजपेई, डॉ. आलोक पांडेय, डॉ. आरसी द्विवेदी ने मिलकर करीब 900 मरीज देखे। उधर बालरोग विशेषज्ञ डॉ. बृज कुमार और डॉ. आरके रमन ने मिलकर करीब 500 बच्चों को देखने का दावा किया। पैथलॉजी में 1478 मरीजों के रक्त का सैंपल लिया गया। डॉक्टरों का कहना था कि बच्चे और बड़े अधिकतर सभी मौसम के कारण होने वाली बीमारियों से पीड़ित थे। सीएमएस डॉ. एमलाल ने कहा कि त्योहार और अवकाश के कारण वैसे तो 12 बजे तक अस्पताल खुल रहा था लेकिन मरीज कम आ रहे थे आज मरीज बढ़ गए।

----------------

सरकारी कार्यालयों में पटरी पर लौटा कामकाज

उन्नाव : दीपावली अवकाश के पांच दिन बाद सोमवार को सरकारी कार्यालय खुले तो फरियादियों की लाइन लग गई। डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय समेत अधिकारी समय से कार्यालय पहुंच गए। इससे विभागीय काम काज पटरी पर लौटा। डीएम ने करीब तीन घंटे तक फरियादियों की समस्याएं सुनी। कमोवेश यही हाल विकास भवन के कार्यालयों का भी रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.