मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बार एसोसिएशन उन्नाव की नई कार्यकारिणी के गठन को सोमवार को हुए मतदान में वोटरों ने भारी संख्या में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें कुल 86.74 फीसद वोट पड़े। सुबह नौ बजे से शुरू हुई वोटिग लगातार शाम पांच बजे तक चली। इसमें दो बूथ बनाए गए थे। शाम पांच बजे तक वोट पड़ने के बाद सभी बक्सों को सील कर बार भवन स्थित पुस्तकालय में सुरक्षित रखवा दिया गया। इस दौरान सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा।

सोमवार को बार एसोसिएशन स्थित पुस्तकालय में सुबह नौ बजे से बार की नई कार्यकारिणी गठन को मतदान शुरू हुआ। एल्डर कमेटी के पदाधिकारियों व चुनाव अधिकारियों की देखरेख में शुरू हुए मतदान में सुबह वोटरों की खासी मौजूदगी रही। इसके बाद दोपहर करीब एक बजे से मतदाताओं की संख्या में कमी आई और मतदान को बनाए गए दो बूथों पर सन्नाटा छा गया। लेकिन तीन बजे तक मात्र 60 फीसद रहा वोटिग प्रतिशत इसके बाद बढ़े मतदाताओं के चलते मात्र दो घंटों में यह प्रतिशत बढ़कर 86.74 फीसद तक पहुंच गया। ऐसे में बार चुनाव में कुल 1222 मतदाताओं में 1060 ने वोट डाले। वहीं एल्डर कमेटी की चुनाव में कुछ लोगों द्वारा खलल डालने की आशंका से चुनाव के दौरान पूरे परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। चुनाव सम्पन्न कराने में एल्डर कमेटी उन्नाव के चेयरमैन हरिश्चंद्र शुक्ला, राम विशाल विद्यार्थी, चुनाव अधिकारी बालकृष्ण बाजपेई, चंद्रकेतु तिवारी, सहायक चुनाव अधिकारी रामेंद्र प्रसाद यादव व सौरभ शुक्ला का प्रमुख योगदान रहा।

-------------

तय समय में पूरी कराई गई वोटिग

- एल्डर कमेटी द्वारा दिये गए समय के तहत सोमवार सुबह नौ बजे बार एसोसिएशन के चुनाव को वोटिग शुरू करवा दी गई। जो लगातार पांच बजे तक चली। इसके बाद सभी बैलट पेपरों को बैलट बॉक्स में बंद करवाकर सुरक्षित रखवा दिया गया।

-------------

मतगणना आज, सुबह नौ बजे से शुरू होगी गिनती

- सोमवार को मतदान के बाद अब मंगलवार को बार चुनाव को पड़े वोटों की गणना कराई जाएगी। इसके लिये सीटिग अरेजमेंट और जरूरी तैयारियां सोमवार को ही पूरी कर ली गईं। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू होगी।

-------------

सीसीटीवी की निगरानी में वोटिग

- इस बार के बार एसोसिएशन चुनाव में कुछ लोगों द्वारा खलल डालने की मंशा से एल्डर कमेटी के पदाधिकारी और चुनाव अधिकारी पहले से ही सतर्क हो गए थे। इसे लेकर सभी ने इस बार की वोटिग सीसीटीवी की निगरानी में कराने का फैसला लिया। इसके तहत सोमवार को हुई वोटिग सीसीटीवी की निगरानी में हुई। वहीं अब मतगणना पर भी सीसीटीवी का पहरा रहेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप