Move to Jagran APP

देवगांव संघर्ष मामले में 19 को शांतिभंग में किया पाबंद

संवाद सहयोगी सफीपुर (उन्नाव) सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के देवगांव में मंगलवार देररात हुए दो

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:07 AM (IST)
देवगांव संघर्ष मामले में 19 को शांतिभंग में किया पाबंद
देवगांव संघर्ष मामले में 19 को शांतिभंग में किया पाबंद

संवाद सहयोगी, सफीपुर (उन्नाव) : सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के देवगांव में मंगलवार देररात हुए दो वर्गों में बवाल के बाद पुलिस ने रातभर गांव में दबिश दी। इसमें दोनों पक्षों के करीब 12 घरों से 19 लोगों को दबोचा और कोतवाली लाई। रातभर पूछताछ के बाद सुबह सभी पर शांतिभंग की कार्रवाई कर एसडीएम कोर्ट भेजा है। एहतियात के तौर पर अभी भी गांव में पुलिस फोर्स तैनात है।

loksabha election banner

देवगांव निवासी कमाल की बीते सोमवार मौत हो गई थी। स्वजन मंगलवार देरशाम उनका शव दफनाने गए थे। वहां से लौटते समय जब गांव के भीतर आए तो एक वर्ग के दो युवक रास्ते में खड़े थे जिनका लौटने वालों में कुछ से विवाद था। इससे उन युवकों ने उन्हें रोक लिया और उनमें कहासुनी हो गई। लौट रहे लोगों की संख्या अधिक होने से युवक जमकर पीट दिये गए थे। पिटाई से घायल युवकों की जानकारी पर उनके स्वजन ने बड़ी संख्या में पहुंचकर धावा बोल दिया और मौजूद लोगों को जमकर पीटा। पुलिस ने गांव में पूरी रात दबिश देकर दोनों पक्षों से 19 लोगों को उठाया और कोतवाली लाकर पूछताछ की। ------------------------

दबिश के दौरान पुलिस पर उत्पात मचाने का आरोप

- बवाल के बाद पुलिस द्वारा वहां रातभर उत्पात मचाया गया। पुलिस ने कई बेकसूर लोगों को भी सोते समय ही घरों में जबरन घुसकर उठा ले गई। इससे गांव निवासियों में दहशत का माहौल रहा।

------------------------

इन पर पुलिस ने की कार्रवाई

- एक पक्ष से अतुल तिवारी, शेखर सविता, ललित सविता, गजेंद्र गौड़, नृपेंद्र गौड़, प्रद्दुम्न, नमन, लक्ष्मीकांत रहे। तो दूसरे पक्ष से इरशाद, छोटू, हसीन अहमद, अब्दुल, अतीक, जमील, दीन मोहम्मद, अख्तर अली, साबिर, रईस व कल्लू रहे।

.............

माफीनामा व पांच लाख के मुचलकों पर मिली जमानत

- देवगांव में हुए विवाद में 19 लोगों पर शांतिभंग की कार्रवाई के बाद पुलिस सभी आरोपितों को लेकर एसडीएम कोर्ट पहुंची। जहां दिन भर चली गहमागहमी के बाद देरशाम एसडीएम राजेंद्र प्रसाद ने सभी आरोपितों से 5-5 लाख के निजी मुचलका और इसका समझौता पत्र भी लिया कि दोनों पक्ष भविष्य में झगड़ा-फसाद नहीं करेंगे। इसके बाद सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

------------------------

- घटना मोबाइल चोरी के झगड़े को लेकर हुई थी। पुलिस ने 19 लोगों पर कार्रवाई की है। पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि वहां किसी भी हाल में माहौल बिगड़ने न पाए।

- धवल जायसवाल, एएसपी-दक्षिणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.