Move to Jagran APP

महिला समेत दो स्वस्थ, 11 पॉजिटिव और मिले

जागरण संवाददाता उन्नाव एक तरफ कोरोना के संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:56 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:56 PM (IST)
महिला समेत दो स्वस्थ, 11 पॉजिटिव और मिले
महिला समेत दो स्वस्थ, 11 पॉजिटिव और मिले

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एक तरफ कोरोना के संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ मरीजों के ठीक होने की रफ्तार बढ़ रही है। रविवार को कोविड हॉस्पिटल बिछिया और एसआरएस कॉलेज में भर्ती दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपेार्ट निगेटिव आने पर डॉक्टरों ने दोनों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह देकर डिस्चार्ज कर दिया। वहीं दूसरी तरफ 11 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें चार अचलगंज, दो महिला समेत तीन शुक्लागंज, हसनगंज की एक महिला और तीन अन्य शहर के अलग-अलग मोहल्लों के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

शहर के मोहल्ला पीडीनगर निवासी युवक का कोविड हॉस्पिटल बिदिया में इलाज चल रहा था वहीं एबीनगर निवासी महिला को दो दिन पहले बिछिया अस्पताल से एसआरएस कॉलेज भेजा गया था। दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार, एसीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़, स्वास्थ्य शिक्षासूचनाधिकारी लालबहादुर यादव व एसीएमओ डॉ. एके रावत ने पुष्पवर्षा कर दोनों को कोरोना विजेता के रूप में अस्पताल से विदा किया। वहीं दूसरी ओर शुक्लागंज के प्रेमनगर निवासी एक युवक व कंचन नगर की दो महिलाएं, शहर के मोहल्ला दरियाई खेड़ा, नवीन मंडी परिषद इब्राहिमबाग शिवनगर निवासी एक युवक, अचलगंज के गांव रानीपुर में तीन और मैकुआखेड़ा में विदेश से आया एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया। जबकि, हसनगंज के गांव चिलौला की संक्रमित महिला की जांच लखनऊ में हुई है। इनमें आठ की जांच आरटीपीसीआर और तीन की ट्रूनेट मशीन से हुई है। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया लखनऊ से हुई जांच में संक्रमित महिला लखनऊ में रहती है, इससे केस लखनऊ ट्रांसफर किया जा रहा है।

..........

शहर समेत पांच और हॉटस्पॉट

- कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद शहर के मोहल्ला दरियाई खेड़ा, नवीन मंडी परिषद क्षेत्र, अचलगंज के रानीपुर व मैकुा खेड़ा और हसनगंज के चिलौला गांव में नया हॉट स्पाट बनाया गया है। सभीगांवों में संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को तलाश कर डॉक्टरों की टीम ने 23 को आइसोलेट करने के लिए सरस्वती मेडिकल कालेज भेजा है।

..........

बैरीकेडिग और सैनिटाइजेशन

- कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संबंधित क्षेत्रों के अस्पतालों की टीम उक्त गांवों में पहुंची। सर्वे करा बुखार के मरीजों की तलाश करा सैनिटाइजेशन और बैरीकेडिग कराई।

...........

10 हजार लोग घरों में कैद

- पांचों नये हॉटस्पॉट क्षेत्र में आए लगभग तीन हजार घरों में रहने वाले लगभग 10 हजार लोगों को अब घरों में कैद रहना होगा। हसनगंज सीएचसी प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि युवती को औरास भेजा गया है। जबकि उसके संपर्क में आये पांच लोगों को जांच के लिए सरस्वती मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

...........

321 सैंपल लेकर जांच को भेजा

- रविवार को भी कोविड संक्रमितों की तलाश के लिए पूल टेस्टिग को सैंपल कलेक्शन अभियान चलाया गया। जिसके तहत पूर्व नोडल अधिकारी डॉ. आरएस मिश्र के नेतृत्व में कांशीराम कालोनी में 83, हीरागार्डेन में 10, बांगरमऊ में 150 व सरस्वती मेडिकल कॉलेज की टीम ने 78 सैंपल लेकर जांच को भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.