Move to Jagran APP

लय में आया मानसून, झूमकर हुई बरसात

तेज बरसात से शहर में जलभराव और नालों के उफान से कुछ मुहल्लों में जलभराव की स्थिति बनी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 11:34 PM (IST)
लय में आया मानसून, झूमकर हुई बरसात
लय में आया मानसून, झूमकर हुई बरसात

सुलतानपुर : बीते एक सप्ताह से रुक-रुक कर रिमझिम फुहार तक सिमटे मानसून ने रविवार की शाम से ही रुख बदला है। देर रात शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अगले दिन सोमवार को दिनभर जारी रहा। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं, मौसम अनुकूल हुआ तो धान की फसलें लहलहा उठी हैं। वहीं तेज बरसात से शहर में जलभराव और नालों के उफान से कुछ मुहल्लों में जलभराव की स्थिति बनी है।

loksabha election banner

सावन माह में अभी तक अपेक्षा के अनुरूप बरसात नहीं हुई थी। घनी बदली के बावजूद बारिश न होने से धान की फसलों को पानी की दरकार थी। बीते दिनों बदली और धूप में चली आंख मिचौली के चलते उमस में भी इजाफा हुआ। सोमवार को दिन भर हुई तेज बरसात के बाद लोगों को इससे राहत मिली है। पूर दिन सूर्य के दर्शन नहीं हुए। बरसात ने एक बार फिर नगर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है। निचले स्थानों पर आबाद दरियापुर, राइननगर, घोसियाना, आदर्शनगर, गभडिया, आदि मुहल्लों में नालियां चोक होने से खाली प्लाटों में पानी भरा है। दूसरी ओर वर्षा से गांवों के सिवान पानी से लबालब हो गए है। मुरझाई धान के खेतों में पानी भरने से किसानों के चहरे भी खिल गए है। आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज, अयोध्या के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूर्वानुमान में उन्होंने बताया कि आगामी 24 घंटे में गरज व चमक के साथ तेज वर्षा का की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.