सुलतानपुर : थानाक्षेत्र के कोहारन का पुरवा मजरे अमेठा रामपुर में कच्ची दीवार गिरने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। सुबह जानकारी होने पर कोहराम मच गया। ग्रामीणों की मदद से दबे मृत दंपती को मलबे से निकाला गया। पुलिसकर्मियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

रामतीरथ अपनी पत्नी गुड्डन के साथ घर के पास बने छप्पर के नीचे सो रहे थे। देर रात छप्पर के बगल बनी एक कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई। जिससे दोनों मलबे के नीचे दब गए। सुबह ग्रामीणों ने जब देखा तो मलबे से रामतीरथ व गुड्डन को बाहर निकाला गया। हालांकि तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर धम्मौर थानाध्यक्ष रवि कुमार सिंह मय फोर्स पहुंच गए। तहसीलदार जितेंद्र गौतम, राजस्व निरीक्षक सदाशिव पांडेय, लेखपाल राज नारायण ने भी पहुंचकर पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया। भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह भी दोपहर में घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारजन से मुलाकात की। हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।

जलभराव से परेशान हैं ग्रामीणवासी :

कोहारन का पुरवा गांव मुहल्ले के लोग जलभराव से सीपेज की समस्या से जूझ रहे हैं। शिकायत के बावजूद, लेकिन कोई निदान नहीं निकाला गया। उससे घरों को नुकसान पहुंच रहा है। रविवार को पति-पत्नी की मौत से दो बेटियों समेत पांच बच्चों के सिर से साया उठ गया। वृद्ध पिता राधेश्याम प्रजापति एवं माता जगरानी सहित पूरे परिवार का सहारा छिन जाने से लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

घायल की रास्ते में मौत

अखंडनगर थाना क्षेत्र के कनकपुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से घायल राधेश्याम की इलाज के लिए लखनऊ ले जाते वक्त मौत हो गई। 24 सितंबर को दीवार गिरने से राधेश्याम के साथ उनका पोता आर्यन भी जख्मी हो गया था। इलाज से ठीक होने पर आर्यन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सेमरी संसू के अनुसार शनिवार की रात सिसौड़ा गांव में मथुरा प्रसाद का कच्चा मकान गिरने से गृहस्थी का सारा सामान दबकर नष्ट हो गया। हादसे के बाद से पीड़ित अपने तीन बच्चों के साथ पंचायत भवन में गुजर-बसर कर रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस