संवादसूत्र, सुलतानपुर : उद्योग व्यापार मंडल को सशक्त बनाने के लिए प्रत्येक तहसील में व्यापारी टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। जो व्यापारियों के उत्पीड़न पर नजर रखेगी और मौके पर जाकर उसका विरोध जताएगी और संगठन के पदाधिकारियों को मामले से अवगत कराएगी। यह बात मंगलवार को सुदर्शन पार्क के बगल स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष रवींद्र त्रिपाठी ने कहीं।

बैठक में अवैध तहबाजारी व सैपं¨लग के नाम पर फूड विभाग द्वारा धन उगाही का मुद्दा छाया रहा। व्यापारियों ने शिकायत की फूड विभाग द्वारा बेवजह दबाव बनाया जाता है, मना करने पर फंसाने की धमकी दी जाती है। तहबाजारी व लो¨डग-अनलो¨डग का ठेका समाप्त होने के बावजूद पालिका के ठेकेदारों के गुर्गों द्वारा अवैध वसूली की जा रही है। जिस पर जिला प्रभारी अनूप श्रीवास्तव ने उनकी समस्याएं सुनते हुए निराकरण का आश्वासन दिया। इस मौके पर रमेश अग्रहरि, धर्मदेव शुक्ला, गिरधर गोपाल अग्रवाल, अलीमुद्दीन, हिमांशु मालवीय, अजय गुप्ता, अमरनाथ अग्रहरि, रामअनुज बरनवाल, राकेश मौर्या, पवन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

--------------

डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

जिलाध्यक्ष त्रिपाठी की अगुआई में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी विवेक से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि वीरेंद्र जायसवाल की हत्या के उपरांत प्रशासन ने कई वायदे किए थे, लेकिन अभी तक एक भी नहीं पूरे हुए। जायसवाल का परिवार संक्रमण के दौर से गुजर रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें आश्वस्त किया प्रशासन इस मामले में गंभीर है। जल्द ही समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran