Move to Jagran APP

एटीएस को कांग्रेस नेता पिंटू तिवारी के तीन साथियों की तलाश

एटीएस और पंजाब पुलिस को गिरफ्तार कांग्रेसी नेता पिंटू के तीन और करीबी साथियों की तलाश है। उनमें एक बड़े व्यापारी भी हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 19 Sep 2017 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Sep 2017 11:40 PM (IST)
एटीएस को कांग्रेस नेता पिंटू तिवारी के तीन साथियों की तलाश
एटीएस को कांग्रेस नेता पिंटू तिवारी के तीन साथियों की तलाश

सुल्तानपुर (जेएनएन)। एटीएस और पंजाब पुलिस को गिरफ्तार किए गए कांग्रेसी नेता संदीप तिवारी उर्फ पिंटू के तीन और करीबी साथियों की तलाश है। उनमें से एक कांग्रेस के नेता होने के साथ-साथ बड़े व्यापारी भी हैं। जबकि दो उनके करीबी रिश्तेदार बताए जाते हैं। पंजाब पुलिस को पिंंटू के मादक द्रव्यों की तस्करी और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में भी संलिप्त होने की आशंका है। उसको शाहजहांपुर से पकड़े गए नाभा जेल ब्रेक कांड के आरोपी गैंगेस्टर गोपी घनश्याम पुरा को छोडऩे के लिए डील करने के आरोप में पंजाब पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ेंरिपोर्टः गुमनामी बाबा से जुड़ी तीन दशक पुरानी पहेली सुलझने की उम्मीद

दबी जुबान से चर्चा

पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक यह डील पूरी भी हो चुकी है जिस अधिकारी के साथ ये डील हुई, फिलहाल उसका नाम अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन दबी जुबान से लोग चर्चा कर रहे हैं। पंजाब पुलिस ने पिंटू को राष्ट्र विरोधी सामग्री रखने के साथ-साथ एनडीपीएस एक्ट व अन्य गंभीर धाराओं में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियारों की बड़ी खेप ली गई है, जिसका इस्तेमाल किसी बड़ी वारदात के लिए किया जाने वाला था। पिंटू पर पुलिस ने अवैध असलहा रखने का भी मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: ढाई घंटे न्यायिक अभिरक्षा में रहे भाजपा सांसद और विधायक

बड़े खुलासे की उम्मीद 

पंजाब पुलिस ने पिंटू तिवारी पर जिस तरह गंभीर मुकदमे दर्ज किए हैं, उसके बाद अब बड़े खुलासे की उम्मीद की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि एटीएस को पक्की जानकारी मिल चुकी है कि गोपी घनश्याम पुरा को छुड़ाने के लिए उत्तर प्रदेश के किस अधिकारी से डील हुई थी। सूत्रों के मुताबिक पहले एक करोड़ पर बात चल रही थी, लेकिन बाद में पचास लाख रुपये पर डील फाइनल हुई थी। कहा जा रहा है कि संबंधित अधिकारी को बचाने के लिए आइपीएस संवर्ग की एक बड़ी लॉबी लगी हुई है। इसलिए पिंटू पर दर्ज किए गए मुकदमे में इस डील का कोई उल्लेख नहीं किया गया। 

यह भी पढ़ें: Cabinet Meeting: अवैध शराब से मौत पर दोषियों को मृत्युदंड का प्रस्ताव मंजूर

सूचना पर कसा शिकंजा 

गोपी घनश्याम पुरा की शाहजहांपुर से गिरफ्तारी के बाद अमृतसर जेल में बंद गैंगेस्टर बलजेंदर  उर्फ ढोनी को उसे छुड़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसकी भनक खुफिया पुलिस को लग गई थी। रुपये शराब कारोबारी रिंपल को देने थे। कांग्रेस नेता पिंटू तिवारी की मुलाकात पीलीभीत के हरजिंदर सिंह कहलो और रुद्रपुर के अमनदीप सिंह ने रिंपल से कराई थी। अब पिंटू तिवारी के साथ-साथ पंजाब पुलिस रिंपल, गुरुप्रीति, अमनदीप सिंह व हरजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। एटीएस के चीफ आइजी कुंवर विजय प्रताप रिंह खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.