Move to Jagran APP

केनरा बैंक तिराहे पर जाम हुआ आम

सुलतानपुर : चौक व अस्पताल रोड को जोड़ने वाला केनरा बैंक तिराहा जाम की वजह से बदनाम हो चुका है। यहां प

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:42 PM (IST)
केनरा बैंक तिराहे पर जाम हुआ आम
केनरा बैंक तिराहे पर जाम हुआ आम

सुलतानपुर : चौक व अस्पताल रोड को जोड़ने वाला केनरा बैंक तिराहा जाम की वजह से बदनाम हो चुका है। यहां पर ठेले-खोमचे वालों ने अतिक्रमण किया ही है। स्थाई दुकानदारों ने भी फुटपाथ का वजूद खत्म कर दिया है। ड्यूटी पर होमगार्ड यातायात नियंत्रित करने के लिए तैनात किए तो जाते हैं लेकिन वो भी बेबस नजर आते हैं। हर घंटे पर यहां जाम लगता है लेकिन प्रशासन इस नासूर को खत्म करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता।

loksabha election banner

---------------

सड़क किनारे खड़े होते हैं वाहन

लखनऊ-सुलतानपुर हाइवे पर स्थित है केनरा बैंक। बैंक आने वाले उपभोक्ता सड़क की दोनों पटरियों पर अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। रही सही कसर अगल-बगल संचालित हो रहे मेडिकल स्टोर संचालक पूरी कर देते हैं। इनके अपना कोई पार्किंग स्थल है नहीं जो यहां आता है वही भी सड़क की पटरियों का ही इस्तेमाल करता है। जिससे जाम लगना स्वाभाविक है।

-------------

फल विक्रेताओं ने बढ़ाई मुश्किलें

शहर की हृदय स्थली कहा जाने वाला यह इलाका अतिक्रमण की चपेट में है। सड़क की दोनों पटरियों पर फल विक्रेताओं का कब्जा है। सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक इनके ठेले सज जाते हैं। रही सही कसर स्थाई दुकानदार पूरी कर देते हैं इनका सामान तो अंदर रहता है लेकिन शोरूम बाहर ही सजता है। जाम लगे इनकी बला से। यहां तैनात यातयात कर्मी मात्र दिखावे के लिए हैं। जब कभी आला अधिकारियों के वाहनों के हूटर बजते हैं तभी यह सक्रिय दिखते हैं और डंडा फटकारते नजर आते हैं।

---------------

रेंग कर चलते हैं वाहन

इस मार्ग पर चलना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। वाहन रेंग कर चलते हैं। नो इंट्री के बावजूद दिन भर वाहनों का आवागमन लगा रहता है। चौक जाने वाले क्षेत्र की हालत तो यह है कि इस मार्ग पर वाहन से चलने की कौन कहे पैदल चलना भी मुश्किल होता है। दुकानदारों ने इस कदर कब्जा जाम रखा है कि आधी सड़क पर वह काबिज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.