Move to Jagran APP

नहर में पलटी स्कूली बस, कई बच्चे जख्मी Sultanpur News

सुल्‍तानपुर में सूखी नहर में गिरी बस। आठ बच्‍चे घायल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:28 PM (IST)
नहर में पलटी स्कूली बस, कई बच्चे जख्मी Sultanpur News
नहर में पलटी स्कूली बस, कई बच्चे जख्मी Sultanpur News

सुल्‍तानपुर, जेएनएन। स्थानीय थाना क्षेत्र के सरेसर बरूआ सकरवारी गांव के पास मंगलवार को बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बस अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई, जिसमें आठ विद्यार्थी घायल हो गए। सभी को तत्काल इलाज के लिए पड़ोसी जिले में भर्ती कराया गया है। 20 सीटर बस में दुर्घटना के वक्त कुल 16 बच्चे सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही अभिभावकों के होश उड़ गए। सभी अपने लाडलों की खबर पाने के लिए दुर्घटना स्थल व जिला अस्पताली की ओर भागे। 

prime article banner

यह है मामला 

बताया जा रहा है कि हाजी सुलेमान इंटरकालेज की बस अहलदादपुर, शैलखा, मुस्तफाबाद, इमलीगांव से विद्यालय जा रही थी। रास्ते में ट्रैक्टर आ जाजाने के कारण वह अनियंत्रित हो नहर में पलट गई। उसमें बैठे बच्चे जख्मी हो गए। ग्रामीणों ने एम्बुलेंस से सीएचसी पहुंचाया। घायलों में तहसीन पुत्री शेर अली (14),इरमबानो पुत्री अलीमुद्दीन(12),गुलसवा पुत्री अब्दुल कलाम(15),चांद मोहम्मद पुत्र शमशुद्दीन(15),मोहम्मद असफाक पुत्र असलम, रूखसार पुत्री अब्दुल कलाम(10),जोया व डाली वर्मा का इलाज शुरू हो गया। रूखसार की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल अंबेडकर नगर रेफर कर दिया।


बोले अभिभावक

रेहाना बेगम पत्नी मोहम्मद शब्बीर व जोया की नानी ने बताया वह मंगलवार को सुबह आठ बजे जोया (कक्षा एक) को बस में बैठाने गई तो कोई दूसरा ड्राइवर बस चला रहा था। बैठाने के पांच मिनट बाद ही बस पलटने की सूचना आई। एलकेजी की छात्रा मनोरमा वर्मा ने कहा कि बस पर विद्यालय का नाम देखकर बच्चों को बैठा देते हैं। हम लोगों से स्कूल के लोग 350 रुपये महीने किराया लेते हैं। वाहन चालक के पास बस को चलाने का लाइसेंस है कि नहीं विद्यालय के लोग ही बता सकते हैं। 

क्‍या बोले जिम्‍मेदार 

विद्यालय प्रबंधक मसरूफ सिद्दीकी ने बताया कि बस पंजीयन है। रास्ते में ट्रैक्टर आ जाने से वह नहर में पलट गई। बच्चों का इलाज कराया जा रहा है। एआरटीओ अंबेडकरनगर केएन सिंह ने बताया कि बिना नंबर के चल रही बसों को चिह्नित किया जाएगा। बस का पंजीयन के बारे में बगैर जांच कुछ नहीं बता सकते। यदि ऐसे वाहन से बच्चे ले जाए जा रहे हैं जो स्कूली नियमों का पालन नहीं कर रहे तो कार्रवाई की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.