Move to Jagran APP

शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें अधिकारी : सीडीओ

स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य स्ड्डद्वड्डस्त्रद्धड्डठ्ठ ष्ठद्ब2ड्डह्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:08 AM (IST)
शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें अधिकारी : सीडीओ
शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें अधिकारी : सीडीओ

सुलतानपुर : सीडीओ रमेश प्रसाद मिश्र ने संपूर्ण समाधान दिवस पर मंगलवार को बल्दीराय तहसील में कहा कि शिकायतों के निस्तारण के दौरान शिकायतकर्ता को अधिकारी पूरी तरह से संतुष्ट करें। भूमि विवाद में राजस्व व पुलिस विभाग संयुक्त रूप से मौके का निरीक्षण करने के बाद ही उसका समाधान निकालें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने भी विभिन्न प्रार्थना पत्रों का अवलोकन कर उसका निस्तारण किया।

loksabha election banner

बल्दीराय में समाधान दिवस में कुल 95 शिकायतें आईं जिसमें छह का निस्तारण किया गया। इनमें राजस्व के 43, विकास 19, पुलिस विभाग 11, समाज कल्याण 2 व अन्य 14 प्रार्थनापत्र आए। सदर तहसील में एसडीएम रामजी लाल की अध्यक्षता में जन समस्याएं सुनी गईं। इस दौरान 120 के सापेक्ष 10 मामलों को मौके पर सुलझाया गया। इस मौके पर तहसील व अन्य विभागों के अफसर मौजूद रहे। जयसिंहपुर मे समाधान दिवस की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी राम अवतार ने की। यहां 96 शिकायतों में से नौ का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष को एसडीएम ने टीम गठित कर समय के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व व अन्य विभाग के अफसरों से समस्याओं के समाधान करने में पारदर्शिता बरती जाए। जिससे एक ही समस्या के लिए बार-बार फरियादी को तहसील न आना पड़े। इस दौरान तहसीलदार शैलेंद्र चौधरी, नायब तहसीलदार कृपा शंकर श्रीवास्तव, बीडीओ इंद्रावती वर्मा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

लंभुआ में एसडीएम विधेश कुमार की अध्यक्षता में 87 फरियादियों ने प्रार्थनापत्र दिया। इनमें से पांच का तत्काल समाधान किया गया। कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, एडीएम वित्त एवं राजस्व की मौजूदगी में 161 में से पांच मामलों का समाधान मौके पर किया गया। एसडीएम महेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.