सुलतानपुर : दोस्तपुर के पलिया देवापुर में बैंक फ्रेंजाइजी में लूट व हत्या की वारदात का राजफाश करते हुए पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से लूट की शेष रकम व तमंचा बरामद हुआ है। गिरोह में नौ अन्य लोग शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के तीन थानों व एसओजी की टीम को सक्रिय कर दिया गया है। शनिवार को सूचना मिली थी कि वारदात में शामिल एक बदमाश अमरेथू डडिया कादीपुर के पास आने वाला है, जहां से माधवेश तिवारी निवासी कटघरा भीलमपुर नरायणपारा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गत 13 जुलाई को पलिया देवापुर में हथियारबंद दो बदमाशों ने बैंक फ्रेंचाइजी में घुसकर लूटपाट की थी। विरोध करने पर स्थानीय निवासी शुभम पांडेय को बदमाशों ने गोली मार दी थी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। वारदात से नाराज लोगों ने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया था। अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने पर प्रदर्शनकारी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को राजी हुए थे।

लूट की रकम से करते थे मौज :

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लूट की घटना में दीपक, हिमांशु व अभिषेक शामिल थे। इसमें राजन दूबे, अम्बुज यादव, राजेश व माधवेश के अलावा तीन और लोग शामिल हैं। यह लोग कोई काम नहीं करते हैं। खर्च और मौज-मस्ती के लिए रुपया कम होने पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे। इसके पहले ये लोग लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

युवक के पेट में चाकू घोंपा, गंभीर :

भदैंया प्रतिनिधि के अनुसार रामपुर पंचायत के ठाकुर राम का पुरवा निवासी संजय कुमार शनिवार सुबह असरवन गांव के पास तालाब की ओर जा रहा था। इसी दौरान पड़ोस के गांव के दो लोगों ने उसे रोक लिया और पीटने लगे। विरोध करने पर एक युवक ने संजय के पेट में चाकू घोंप दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया। लोग जब तक घटनास्थल पर पहुंचे आरोपित भाग निकले। ग्रामीणों ने हमलावरों की पहचान कर घटना की सूचना पीड़ित के घर पर दी। देहात कोतवाल गौरीशंकर पाल ने बताया कि घटना की जानकारी कर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran