Move to Jagran APP

क्रय केंद्र स्थानातरित, किसानों को होगी समस्या

अमेठी फू ला स्थित साधन सहकारी समिति पर बना क्रय केंद्र समाप्त होने से किसानों को अपनी उपज बेचने

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:39 PM (IST)
क्रय केंद्र स्थानातरित, किसानों को होगी समस्या
क्रय केंद्र स्थानातरित, किसानों को होगी समस्या

अमेठी: फू ला स्थित साधन सहकारी समिति पर बना क्रय केंद्र समाप्त होने से किसानों को अपनी उपज बेचने में समस्या का सामना करना पड़ेगा। लोगों को सरकारी क्रय केंद्र पर फ सल बेचनी है तो अब कई किमी का सफ र तय करना पड़ेगा। नई व्यवस्था से किसानों में नाराजगी पनप रही है।

loksabha election banner

गेहूं की सफ ल तैयार होने में माह भर से कम समय शेष है। कृषकों को अपने खेतों की उपज बेचने में सहूलियत रहे। इसके लिए विकास क्षेत्र के पूर्वी छोर पर स्थित गाव फू ला मध्य में विपणन केंद्र अहोरवा भवानी व पश्चिमी छोर पर सातनपुरवा सहकारी समिति सहित तीन केंद्र चल रहे थे। लंबे समय से चली आ रही इस व्यवस्था में इस बार बदलाव किया गया है। जिम्मेदार अधिकारियों ने फू ला क्रय केंद्र समाप्त कर टेढई में नया केंद्र बनाया है, जिसके चलते पूर्वी छोर पर बसे बहुआ, करनगाव, युसुफ नगर, फ त्तेपुर, रुकुनपुर, राजापुर, कोची, रस्तामऊ सहित करीब दो दर्जन गाव के किसानों को उपज बेचने के लिए अब 15 किमी की लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। ब्लाक के पूर्वी छोर पर एक भी क्रय केंद्र न होने से क्षेत्र के किसानों को खासा मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। किसान बिचौलियों के हाथ फ सल बेचने को मजबूर होंगे। फू ला निवासी भरत मिश्र, इंद्र कुमार, मनोज सिंह, अशोक कुमार, अनुराग सिंह, शैलेंद्र प्रताप, राघवेंद्र आदि किसानों का आरोप है कि आला अफ सरों ने अन्नदाता की समस्याओ को नजरंदाज कर मनमाने ढंग से केंद्र स्थानातरित कर दिया है। किसानों ने इस बाबत एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंप गाव में क्रय केंद्र बहाल कराए जाने की माग की है। इनका कहना है कि जल्द ही यह केंद्र बहाल न किया गया तो आदोलन किया जाएगा।

-साहब की सुनिए

''मामले की शिकायत मिली है। इस बारे में अधिकारियों को अवगत करा समस्या का हल निकाला जाएगा।''

सुनील कुमार, एसडीएम, तिलोई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.