सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। जिले के माधवपुर गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। स्थानीय लोगों ने आरती उतारकर उनका स्वागत किया। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भाई की प्रशंसा की। कहा कि नरेन्द्र मोदी देश में डिजिटल पद्धति को अच्छी तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने राशन बिक्री व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन किया है। अब अंगूठा लगाने पर ही खाद्यान्न मिलता है। इससे मनमानी पर नियंत्रण लगा है। साथ ही घूसखोरी भी बंद हुई है।

राशन विक्रेताओं की आय बढ़ेगी : हालांकि, विक्रेताओं की आय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रह्लाद मोदी सोमवार की सुबह अचानक माधवपुर में समर्थक जितेन्द्र तिवारी के घर पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अगस्त में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर हमने मांग की थी कि राशन विक्रेताओं की मासिक आय 50 हजार रुपये की जाए। थोड़ा कुछ सरकार ने कोशिश की है, आशा करते हैं कि हमारी (राशन विक्रेताओं) की आय बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान के बेटे बन चुके हैं नरेन्द्र मोदी : वहीं, भाई से भेंट न होने का मलाल उन्हें अब भी है। एक सवाल के जवाब में प्रहलाद मोदी ने कहा कि हमारा भाई जब मां से मिलने आता है तभी परिवार का कोई सदस्य वहां जा पाता है। हमारा खून का संबंध है, बाकी अब नरेन्द्र मोदी हिन्दुस्तान के बेटे बन चुके हैं।

ग्रामीणों ने आरती उतारकर व फूल बरसाकर किया था उनका स्वागत : राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पांच सौ साल से देश की जनता पूरी तरह लगी हुई थी। तमाम लोग बलिदान हुए। अयोध्या से बगैर किसी प्रशासनिक सूचना के गांव पहुंचे प्रधानमंत्री के भाई को देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने आरती उतारकर व फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।

Edited By: Vrinda Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट