Move to Jagran APP

शराब माफिया से महीना लेकर संरक्षण दे रही थी पुलिस

संवादसूत्र, सुलतानपुर : जिले के बंधुआकला कस्बे में नकली शराब का कारखाना चलाने वाले शराब म

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 10:56 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 10:56 PM (IST)
शराब माफिया से महीना लेकर संरक्षण दे रही थी पुलिस
शराब माफिया से महीना लेकर संरक्षण दे रही थी पुलिस

संवादसूत्र, सुलतानपुर : जिले के बंधुआकला कस्बे में नकली शराब का कारखाना चलाने वाले शराब माफिया दो सगे भाइयों ने कबूला है क्राइम ब्राच समेत स्थानीय पुलिस उनसे महीना लेती थीं। यह सुनकर जनपद में गुरुवार को जिले में कानून व्यवस्था की तहकीकात करने पहुंचे एडीजी भी सकते में पड़ गए। उन्होंने कहा कि जाच में जो भी दोषी पाया जाने वाला कितना भी बड़ा अफसर क्यों न हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। शुक्त्रवार को नकली शराब के कारोबार में संलिप्त एक और नामजद आरोपित संतोष यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि गत आठ सितंबर को कुड़वार थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी के बगल अवैध शराब का कारखाना पकड़ा गया था। मौके पर से 70 लाख की नकली शराब, नशीला पदार्थ भी बरामद हुआ था। मुख्य अभियुक्त संगमलाल व बसंतलाल मौके पर से भाग निकले थे। आबकारी निरीक्षक राजकिशोर सिंह आदि की तहरीर पर दोनों भाइयों समेत रेनू, बहलोलपुर निवासी संतोष कुमार व बनकेपुर धम्मौर निवासी जवाहर जायसवाल के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। तभी से एसटीएफ उन्हें तलाश रही थी। बुधवार को संगमलाल व बसंतलाल को एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने जयसिंहपुर में गिरफ्तार कर लिया।

----------------

पुलिस को 25-25 हजार महीना देने का दावा

सीओ सिटी श्यामदेव बिंद के समक्ष माफिया ने कबूला कि स्थानीय क्त्राइम ब्राच (एसओजी) के एक सिपाही के जरिए कई थानों व चौकी के अधिकारियों, कर्मचारियों को 25-25 हजार रुपये की रकम हर माह पहुंचाई जाती थी। एडीजी राजीव कृष्ण, डीआइजी फैजाबाद ओंकार सिंह पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने इस प्रकरण को गंभीर बताया।

----------------

एसटीएफ ने धरा एक और इनामिया

नकली शराब के कारोबार में संलिप्त एक और नामजद आरोपी संतोष यादव निवासी धम्मौर को गुरुवार की रात एसटीएफ ने कुड़वार थाने की पुलिस के सहयोग से धरदबोचा। एसपी के पीआरओ ने बताया कि संतोष संगमलाल गुप्ता व रुपेश के नकली शराब के कारोबार में संलिप्त था। उसे मनियारपुर मोड़ पर गिरफ्तार किया गया। जिस पर पंद्रह हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.