Move to Jagran APP

बिना नोटिस एफआइआर कराने पर एक्सइएन को फटकार

संवादसूत्र, सुलतानपुर : बिजली उपभोक्ताओं पर बिना नोटिस के एफआइआर दर्ज कराने की शिकायत से नाराज विधान

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 11:00 PM (IST)
बिना नोटिस एफआइआर कराने पर एक्सइएन को फटकार
बिना नोटिस एफआइआर कराने पर एक्सइएन को फटकार

संवादसूत्र, सुलतानपुर : बिजली उपभोक्ताओं पर बिना नोटिस के एफआइआर दर्ज कराने की शिकायत से नाराज विधान परिषद विनियमन समीक्षा समिति के सभापति ने शुक्रवार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहाकि बिजली महकमे के अफसर इस तरह की कार्रवाई न करें। उन्हें कानून संमत रास्ता अख्तियार करना चाहिए। ट्रांसफार्मर बदलने के लिए की जा रही धनउगाही का मामला उठने पर अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

विनियमन समीक्षा समिति के सभापति दीपक ¨सह, एमएलसी घनश्याम लोधी, शैलेंद्र प्रताप ¨सह, विधायक अबरार खां की मौजूदगी में जिले के विकास कार्यों, राजस्व एवं कानून व्यवस्था के प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी विवेक व एसपी अमित वर्मा सहित संबंधित विभागों के अफसरों की मौजूदगी में की गई। बैठक में बिजली विभाग के एक्सइएन को निर्देशित किया गया कि वे बिना नोटिस दिए कामर्शियल बिजली कनेक्शन का उपयोग कर रहे उपभोक्ताओं को के कनेक्शन को कामर्शियल कराएं। यदि वे न तैयार हों तो फिर आगे की कार्रवाई करें। इस तरह के कई मामलों पर जिलाधिकारी को जांच कराने के निर्देश दिए। लोनिवि के अभियंता को गड्ढामुक्त सड़कों की वीडियो ग्राफी कराकर विवरण वेबसाइट पर अपलोड कराने को कहा गया। जलनिगम विभाग को नए हैंडपंपों की स्थापना और खराब हैंडपंपों की रिबो¨रग बारिश के पहले पूरा करने के निर्देश दिए गए। सभी ब्लॉकों में अनाज के भंडारण की समस्या को दूर करने के लिए एफसीआइ गोदाम की स्थापना के बावत जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई। अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट इकट्ठा होने पर सीएमओ से सभापति ने नाराजगी जताई। प्रतिदिन उसके निस्तारण की व्यवस्था कराने को कहा। इसके अलावा स्वच्छता मिशन के उद्देश्य में विफल प्रशासनिक अफसरों को पाठ पढ़ाया। उन्होंने एसडीएम दफ्तर के बगल बने शौचालय का निरीक्षण किया जो गंदा पाया गया। इस पर उन्होंने नाखुशी जाहिर की। इस अभियान में लाखों रुपए के हुए घपल पर भी डीएम से आख्या मांगी गई है। बैठक में सीएमओ डा.सीबीएन त्रिपाठी, एडीएम बीडी ¨सह, एसडीएम जेपी ¨सह, रमेश कुमार शुक्ला, सूचना अधिकारी आरबी ¨सह, राजेश तिवारी, वरुण मिश्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.