Move to Jagran APP

नए भवन में शुरू हुआ तहसील का कामकाज

-????????? ??? ?????? ???? ????? ??? ???? ?????????? ?????? (?????????) ???? ?? ????????? ????? ?? ????? ??? ??? ???? ???? ????????? ?? ?????? ?? ?????? ???? ?? ??? ??? ??????? ?? ???????? ?????? ???? ?? ?? ????? ?? ????? ??? ???? ?????? ???? ??? ?????? ? ???????? ?? ?? ??? ??? ?? ?????? ????? ?? ???? ??????? ????? ??? ?? ????? ?? ??????? ???????? ?? ??????? ????? ? ?????? ?? ?? ???? ???

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 09:44 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:07 AM (IST)
नए भवन में शुरू हुआ तहसील का कामकाज
नए भवन में शुरू हुआ तहसील का कामकाज

सुलतानपुर : समीप के परसरामपुर स्थित नए तहसील भवन में बिना किसी औपचारिकता के सोमवार से कामकाज शुरू हो गया है। मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का भी आयोजन इस परिसर में किया जाएगा। पहले दिन एसडीएम व तहसीलदार ने नए भवन में ही कामकाज निपटाकर इसका शुभारंभ किया। साथ ही तहसील के विभिन्न अनुभागों के फर्नीचर, उपकरण व अभिलेख भी ले जाये गए। वर्ष 1997 में लम्भुआ को तत्कालीन सीएम मायावती ने तहसील का दर्जा दिया था। तब से ही यह तहसील पीएचसी के पुराने भवन में संचालित की जा रही थी। आवास के लिए कस्बे में ही लम्भुआ - दुर्गापुर मार्ग के बगल भवन का निर्माण हुआ तो वैकल्पिक तौर पर तहसील के कुछ अनुभाग इस भवन में भी शिफ्ट कर दिए गए। करीब चार साल पहले समाजवादी पार्टी सरकार में तहसील भवन के लिए परसरामपुर गांव में भूमि आरक्षित करके शिलान्यास किया गया। तब से ही इसका निर्माण किया जा रहा था। इस दौरान भाजपा विधायक देवमणि ने अधिवक्ताओं के लिए एक पक्के शेड का भी शिलान्यास किया। विधायक निधि से बनने वाले इस शेड का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है। सोमवार की सुबह ही तहसील परिसर में नोटिस चस्पा करके इसकी जानकारी दी गई। सुबह से कम्प्यूटर, अभिलेख, फर्नीचर आदि शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया था। तहसीलदार जितेंद्र गौतम ने बताया कि अब तहसील का कामकाज नए भवन से ही होगा।

loksabha election banner

नहीं है अधिवक्ताओं के बैठने के इंतजाम

भले ही नए तहसील भवन में अफसरों के दफ्तर व न्यायालय की व्यवस्था हो गई हो। पर, अधिवक्ताओं के लिए विधायक निधि से बनने वाले शेड का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। इससे वकीलों के बैठने व कामकाज निपटाने में दिक्कत हो रही है। कुछ अधिवक्ताओं ने गार्ड रूम में भी अपना तख्ता रख लिया है। अफसरों के रुख से कई अधिवक्ताओं में नाराजगी भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.