Move to Jagran APP

सुल्तानपुर जिला अस्पताल में भी डिजिटल X-Ray, मेनका गांधी ने दी ये सौगातें Sultanpur News

जिले की प्रथम महिला सांसद मेनका गांधी तीन दिवसीय दौरे रहीं। जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे सेवा का फीता काटकर शुभारंभ किया। एस्केलेटर व लिफ्ट सेवा का लोकार्पण।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 12:35 PM (IST)
सुल्तानपुर जिला अस्पताल में भी डिजिटल X-Ray, मेनका गांधी ने दी ये सौगातें Sultanpur News
सुल्तानपुर जिला अस्पताल में भी डिजिटल X-Ray, मेनका गांधी ने दी ये सौगातें Sultanpur News

सुल्तानपुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री व जिले की प्रथम महिला सांसद मेनका गांधी ने बुधवार को जिले वासियों को एक साथ कई सौगातें दी। जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे व रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर और प्लेटफार्म का उद्घाटन किया। इससे पहले जिलाधिकारी सी इंदूमती व मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी के साथ बैंकिग योजनाओं की समीक्षा की।

loksabha election banner

इस दौरान एलडीएम सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। सांसद ने समीक्षा में पाया कि योजनाओं से संबंधित फाइलों के निस्तारण में कुछ बैंक शिथिलता बरत रहे हैं। जिस पर उन्होंने सभी बैंक अफसरों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, स्टैंडअप, स्टार्टअप और जनधन योजना व फसली ऋण योजना आदि के क्रियान्वयन में पूरी गंभीरता के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्हाेंने यह भी कहा कि भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। यदि किसी के समक्ष कोई कठिनाई आ रही है तो वह उनसे साझा करें। उसका भी समाधान निकाला जाएगा। इसके साथ ही मेनका गांधी ने जिला अस्पताल की बदहाली दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है। बता दें, सांसद मेनका गांधी तीन दिवसीय दौेरे पर 24 जून से जिले में थी। 

मेनका गांधी ने किया डिजिटल एक्सरे, एस्केलेटर व लिफ्ट सेवा का लोकार्पण
जिले वासियों को एक साथ कई सौगातें मिली। सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे सेवा का फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने न्यू इमरजेंसी विंग के सामने 108 सेवा की दस नई एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्रों के लिए रवाना किया। सुबह दस बजे के करीब वह रेलवे स्टेशन पहुंचीं। यहां उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर एस्केलेटर, लिफ्ट सुविधा व नव निर्मित चार नंबर प्लेटफार्म का फीता काटकर लोकार्पण किया। लखनऊ रेलवे मंडल के प्रबंधक संजय त्रिपाठी के साथ नए प्लेटफार्म पर सांसद ने गुलमोहर का पौधा भी रोपित किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल व रेलवे स्टेशन पर व्याप्त अव्यवस्थाओं का जल्द ही निस्तारण कराया जाएगा।


लोगों से मिलकर सीधा संवाद 

मेनका गांधी तीन दिवसीय दौेरे पर 24 जून से जिले में थी। दौरे के दूसरे दिन यानी मंगलवार को लंभुआ में जनसभा की थी। इस दौरान उन्होंने जाति व धर्म पर मतदान का जमकर विरोध जताया था। इसके साथ ही जिले में 25 केवीए से कम कोई ट्रांसफार्मर गांवों में न लगने की बात कही। जनता से सीधा संवाद व समस्याओं का हल निकाले लोगों के बीच पहुंची। भ्रष्टाचार और गुंडेगर्दी पर जीरो टोलरेंस का आह्वान करते हुए मेनका गांधी जमकर बरसीं। उन्होंने कहा था कि गुंडे-बेईमानों की जिले में कोई जगह नहीं होगी। मेरे संसदीय क्षेत्र में किसी की दबंगई नहीं चलेगी। अब यहां की दबंग मैं हूं। मां के तौर पर सबकी सेवा करने आई हूं। किसी गरीब, असहाय को सताने वाले अधिकारी, कर्मचारी, जनसेवक व गुंडे को बख्शा नहीं जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.