सुलतानपुर: शहर के महात्मा गांधी स्मारक इंटर कॉलेज परिसर में स्थित क्षत्रिय भवन में उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ का वार्षिक अधिवेशन का उद्घाटन सांसद मेनका गांधी द्वारा किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण का आश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि माध्यमिक को अच्छे छात्र मिल सकें।

बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने में अनियमितता बरतने के आरोपों से घिरे जिला विद्यालय निरीक्षक के बारे में उन्होंने कहा कि परीक्षा के बाद उन्हें पद से हटा दिया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, जिलामंत्री डॉ अरविद कुमार सिंह, युवा प्रकोष्ठ के संयोजक राज बहादुर पाठक, प्रांतीय उपाध्यक्ष उदयपाल सिंह, उप शिक्षा निदेशक सूरज नारायण मिश्र समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

-रजिस्ट्री कार्यालय का तोहफा

जयसिंहपुर : सांसद मेनका गांधी ने गुरुवार को तहसील परिसर में नवनिर्मित उपनिबंधक (रजिस्ट्री) कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि ढाई माह पहले अधिवक्ताओं ने उनसे रजिस्ट्री कार्यालय तहसील में ही बनवाने का आग्रह किया था। लोगों का कहना था कि जहां पर यह कार्यालय संचालित हो रहा है वह काफी दूर है और वहां रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। मैने तत्काल इसे गंभीरता से लिया। नतीजा आपके सामने है। उन्होंने कहा कि वह बचपन से ही अन्याय के खिलाफ लड़ती आई हैं। रिश्वतखेारी से उन्हें नफरत है। जब किसी से रिश्वत लिए जाने की बात सुनती हैं तो उन्हें बेहद कष्ट होता है। इसके बाद उन्होंने 110 महिलाओं को कंबल वितरित किया। महिलाओं से कहा कि कोई परेशानी होने पर जिला पंचायत परिसर में बने सांसद कार्यालय में अपनी समस्याओं को लिखित रूप से पहुंचाएं उसका निराकरण होगा। इस मौके पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, एसडीएम रामअवतार, तहसीलदार शैलेंद्र चौधरी, राजेश शुक्ला व अन्य मौजूद रहे। भाकियू जिला उपाध्यक्ष बाबा संदीप श्रीवास्तव ने सांसद को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिसमें तहसील क्षेत्र के अधूरे गोशाला, अलाव जलाने, निर्मित बिरसिंहपुर अस्पताल के संचालन के मुद्दे शामिल हैं।

-नंदन वन का लोकार्पण

सांसद ने गुरुवार को शास्त्रीनगर में नवनिर्मित पार्क का लोकार्पण किया। उन्होंने इस पार्क का नाम नंदनवन रखा। सांसद ने नगर पालिका अधिकारियों को एक हफ्ते के अंदर पूरे पार्क के सुंदर बनाने के साथ-साथ आम, जामून, गूलर, पीपर आदि पौधों को रोपने का निर्देश दिया। इस मौके पर सभासद अजय सिंह, करुणाशंकर द्विवेदी, प्रवीन अग्रवाल, हेमंत मिश्र, ईओ रवींद्र कुमार मौजूद रहे। कादीपुर में सरस्वती शिशु मंदिर में संघ पदाधिकारियों से मुलाकात की। अल्देमऊ नूरपुर में स्थित सत्यनाथ मठ में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहां साहित्य व अन्य क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस