सुल्‍तानपुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्‍तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने कश्मीर मसले व चिदंबरम के भ्रष्टाचार पर राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी के नेतृत्व में समूचे विपक्ष के कश्मीर भ्रमण पर मेनका गांधी ने कहा कि राहुल को राजनीतिक परिपक्वता व धैर्य का परिचय देना चाहिए। वह वहां की स्थिति को बनाने नहीं बिगाड़ने जा रहे हैं, जबकि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल उन्हें दौरे से मना कर रहे हैं।

मेनका गांधी ने कांग्रेस नेता चिदंबरम के भ्रष्टाचार पर कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करती रहेगी। चिदंबरम की गिरफ्तारी पर विपक्ष की प्रतिक्रिया पर मेनका ने कहा कि प्रत्येक भ्रष्‍टाचारी के विरुद्ध सख्ती की जानी चाहिए। विपक्ष के प्रतिक्रिया की कोई चिंता नहीं करनी चाहिए।

46 लाख की लागत से सुल्‍तानपुर में बनेगा सखी सेंटर
सांसद ने कहा कि सुल्‍तानपुर में तीन माह के भीतर समाज में पीड़ित महिलाओं के लिए 46 लाख रुपये की लागत से एक सखी सेंटर का निर्माण किया जाएगा। इस केंद्र पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों से पीड़ित, निराश्रित महिलाओं के रहने की समुचित व्यवस्था की जाएगी। सेंटर पर एक डाक्टर, एक नर्स, एक पुलिसकर्मी एवं एक अधिवक्ता की हमेशा तैनाती रहेगी। इस केंद्र पर पीड़ित महिलाओं की हर प्रकार की मदद की जाएगी।

 उल्लेखनीय है कि मेनका गांधी ने ही केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री रहते इस योजना को देशभर में लागू करने का प्लान बनाया था। आरंभ में 50 जिलों को उन्होंने इसके लिए चुना था। इसमें से सुल्‍तानपुर भी एक था। इस केंद्र पर महिलाओं के हर दुख तकलीफ में अविलंब व निश्‍शुल्क मदद की जाती है।

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप