संवादसूत्र, सुलतानपुर : पति की लंबी उम्र की कामना के लिए निराजल रखा जाने वाले कजरी तीज पर्व बुधवार को है। लेकिन पर्व के मद्देनजर मंगलवार को दिन भर बाजारों में खासी चहल-पहल रही। महिलाओं ने श्रृंगार से लेकर पूजा व अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की।

पर्व को लेकर नगर के बाधमंडी, जीएन रोड, चौक, शाहगंज, बाटा गली आदि स्थानों पर महिलाओं की खासी भीड़ रही। सुबह से देर रात तक महिलाएं खरीदारी करते नजर आईं। श्रृंगार के लिए मशहूर बाटा गली में तो तिल रखने की भी जगह नहीं थी। बाजारों में साड़ी, फल, पूजन सामग्री आदि की भी खूब खरीदारी हुई। मान्यता है कि पति की लंबी उम्र की कामना के लिए भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं व कन्याएं इस व्रत को निराजल रखती हैं। शाम को पूजन कर पार्वती जी श्रृंगार का सामान चढ़ाने की परंपरा है।

---------

मेंहदी लगवाने को बेताब दिखीं महिलाएं

बाजारों में मेंहदी की खासी बिक्री हुई तो वहीं ब्यूटी पार्लर से लेकर अन्य मेंहदी सेंटरों में खासी चहल-पहल रही। तीज पर्व को लेकर महिलाए में मेंहदी लगवाने की होड़ लगी रही। नगर की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका ने बताया कि आज यह स्थिति हो गई कि घंटों महिलाओं को मेंहदी लगवाने के लिए इंतजार करना पड़ा।

Posted By: Jagran