Move to Jagran APP

सचिव ने माना नगर में जाम, सफाई के नहीं इंतजाम

संवादसूत्र, सुलतानपुर : राज्य शासन के वित्त सचिव व जिले के नोडल अफसर अजय कुमार शुक्ल ने स्वीक

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 10:52 PM (IST)
सचिव ने माना नगर में जाम, सफाई के नहीं इंतजाम
सचिव ने माना नगर में जाम, सफाई के नहीं इंतजाम

संवादसूत्र, सुलतानपुर : राज्य शासन के वित्त सचिव व जिले के नोडल अफसर अजय कुमार शुक्ल ने स्वीकार किया कि नगर जाम की समस्या से जूझ रहा है। उन्होंने भ्रमण के दौरान इसे देखा। साफ-सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं है। उन्होंने कहाकि वे जाम से निजात दिलाने के लिए डीएम को राजस्व, संभागीय परिवहन विभाग, प्रशासन पालिका के अफसरों के साथ प्लान बनाकर उसे क्रियान्यवित कराएं। समस्याओं की संवेदनशीलता पर ध्यान दें। समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण की रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से नियमित रूप से ली जाए।

loksabha election banner

सचिव शुक्ल मंगलवार को पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहाकि दूबेपुर विकास खंड के पातालनगर पकड़ी और प्राथमिक विद्यालय भादा के मॉडल स्कूल का निरीक्षण किया। स्थिति संतोषप्रद रही, लेकिन वे कस्तूरबा गांधी विद्यालय में व्याप्त अनियमितता और शैक्षणिक गुणवत्ता में दिन-प्रतिदिन हो रहे क्षरण पर यह कहकर बचने की कोशिश की अभी जिलों में संचालित योजनाओं और विकास आदि को लेकर 71 ¨बदुओं पर समीक्षा चल रही है। इस दौरान स्कूलों की खामियों पर वे स्पष्ट दिशा-निर्देश देंगे। बेपटरी कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर उन्होंने एसपी से पूरी सतर्कता के साथ अंकुश लगाने का निर्देश दिया। तहसील, अस्पताल सहित सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था पर जोर दिया। लाभार्थियों को लाभ समय से मिले, लंबित शिकायतों व योजनाओं पर काम शीघ्रता से हों। साथ ही ऐतिहासिक स्थल, पार्क, पारिजात वृक्ष, सीताकुंड घाट के विकास कराए जाने के लिए जनसहभागिता व प्रशासनिक पहल के भी निर्देश देने की बात उन्होंने कही।

------------

नहीं देखा ओडीएफ गांव

आजादी के पर्व पंद्रह अगस्त को जिले में 101 गांव ओडीएफ होने का उत्सव मनाएंगे। सचिव अजय शुक्ल सोमवार से जिले में हैं। जब उनसे सवाल हुआ कि क्या वे इनमें से किसी गांव में गए, जिससे सच्चाई से रूबरू हो सकें? तो उनका जवाब'ना'में था। बताया कि भदैंया विकास खंड के अलीपुर में गया था, लेकिन वह ओडीएफ की लिस्ट में नहीं है। वहां अभी शौचालय निर्माणाधीन हैं, लक्ष्य 90 के सापेक्ष 46 ही बन सके हैं। प्रवास के दूसरे दिन उन्होंने केंद्रीय व राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा अफसरों के साथ की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.