Move to Jagran APP

मतदान अभिकर्ता बनाने का प्रत्याशियों पर बढ़ा दबाव

कोविड की जांच के लिए सीएचसी पर लगी प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 11:53 PM (IST)
मतदान अभिकर्ता बनाने का प्रत्याशियों पर बढ़ा दबाव
मतदान अभिकर्ता बनाने का प्रत्याशियों पर बढ़ा दबाव

सुलतानपुर : दो मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतगणना के लिए जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के प्रत्याशियों पर मतगणना अभिकर्ता बनाने का दबाव बढ़ गया है। यह दबाव किसी अधिकारी की तरफ से नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण के चलते है। मतगणना स्थल पर अधिकारी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। लिहाजा वे अपने स्तर से लोगों को निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही अभिकर्ता के बाबत पास बनवाने के आवेदन मांगे हैं। इससे प्रत्याशी जिसे अब मतगणना अभिकर्ता बनाना चाहते हैं, उसकी जांच कराने के लिए निर्धारित स्थल तक पहुंचा रहे हैं। यही नहीं वे ऐसे अभिकर्ताओं की भी तलाश कर रहे हैं जो वोटों की गिनती के दौरान शुरू से लेकर अंत तक रह सके। एक टेबल पर एक मतगणना अभिकर्ता का पास बनाया जाएगा। 30 अप्रैल तक प्रत्याशियों से पास निर्गत करा लेने के लिए संबंधित आरओ ने कहा है।

prime article banner

कोरोना जांच के लिए भोर से लगी कतार :

अखंडनगर प्रतिनिधि के अनुसार मतगणना कक्ष में प्रवेश को लेकर कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट पाने के लिए बुधवार को सुबह चार बजे से ही प्रत्याशी व उनके समर्थकों की लाइन लग गई। सुबह सात बजे तक करीब पांच सौ लोगों की भीड़ खड़ी हो गई, जो एक दूसरे से सटकर खड़े थे। भीड़ को देखते हुए सीएचसी अधीक्षक डॉ. रमेश यादव ने सुबह सात बजे से ही कोविड 19 के जांच की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी। माइक लेकर सभी लोगों को मास्क पहने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए निर्देशित करते रहे व अनुरोध करते रहे, लेकिन बार-बार के अनुरोध के बावजूद भी लोग एक भी बात नहीं माने आखिरकार डायल 112 पर फोन करके पुलिस बुलाना पड़ा। तब कहीं जाकर स्थिति सामान्य हो सकी।

विकास खंड कार्यालय पर रही भीड़ :

कुड़वार प्रतिनिधि के अनुसार मतगणना अभिकर्ता पास बनवाने के लिए बुधवार सुबह से ही विकास खंड मुख्यालय पर भीड़ लग गई। इसमे न्याय पंचायतवार काउंटर लगाकर सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्य, प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों का पास बनाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों का मतगणना अभिकर्ता पास निर्वाचन अधिकारी कुड़वार सुनील कुमार द्वारा जारी किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.