Move to Jagran APP

स्वास्थ्य भवन के डाक्टरों ने की जांच, मुख्यमंत्री को देंगे रिपोर्ट

475 लोगों की कोविड जांच तो चार लोगों की हुई जीनोम सैंपलिग।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 11:06 PM (IST)
स्वास्थ्य भवन के डाक्टरों ने की जांच, मुख्यमंत्री को देंगे रिपोर्ट
स्वास्थ्य भवन के डाक्टरों ने की जांच, मुख्यमंत्री को देंगे रिपोर्ट

सुलतानपुर : भदैंया ब्लाक क्षेत्र के नौ गावों में मिले 29 कोरोना संक्रमित लोगों की जांच के लिए लखनऊ स्थित स्वास्थ्य निदेशालय के डॉक्टरों की टीम मंगलवार को जिले में पहुंची। जनपद के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ टीम में शामिल चिकित्सकों ने कोरोना के फैलने का कारण, जांच, सैंपलिग और सैनिटाइजेशन आदि के बारे में जानकारी हासिल की। इनके द्वारा संकलित की गई सभी जानकारियों की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जाएगी।

loksabha election banner

रविवार व सोमवार को बभनगंवा समेत भदैंया, गोपालपुर, झालापुर, विकवाजितपुर, शंकरपुर, गौरा व बेलसौना सहित नौ गांवों में 29 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना संक्रमण के कम होने के दौरान एक साथ बड़ी संख्या में संक्रमित लोगों के मिलने से हड़कंप मच गया था।

दरअसल, कोविड समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री स्तर पर स्वास्थ्य भवन के चिकित्सकों को इन गांवों का दौरा कर कोरोना के प्रसार की वजहों को जानने के लिए निर्देशित किया गया था। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय ने बताया कि सोमवार की देर शाम स्वास्थ्य भवन में तैनात डा. शिवदास यादव व डा. मुकेश कुमार ने प्रभावित गांव में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

479 लोगों की हुई कोरोना सैंपलिग :

डा. एएन राय ने बताया कि तीन दिनों के भीतर अब इन प्रभावित गांवों में 475 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। डेल्टा प्लस वैरिएंट की आशंका के चलते महाराष्ट्र के कोल्हापुर से आए बभनगवां के तीन प्रवासियों समेत चार लोगों की जीनोम सैंपलिग की गई। सभी मरीजों के घर से दो सौ मीटर के दायरे में रहने वाले सभी लोगों की जांच की जाएगी।

डीएम, सीडीओ व सीएमओ ने किया दौरा :

मंगलवार की दोपहर बभनगंवा गांव में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, सीडीओ अतुल वत्स व सीएमओ डा डीके त्रिपाठी ने दौरा किया। इस दौरान टीकाकरण, दवाओं के वितरण, सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई के बारे में जानकारी हासिल की गई। अन्य प्रभावित गांवों में भी पहुंचकर अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्याें का जायजा लिया गया, स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए। इस दौरान खंड विकास अधिकारी आशीष कुमार, एडीओ पंचायत संतोष पाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.