Move to Jagran APP

लोहे की कलछुल से गला दबाकर युवती की हत्या

गांव निवासी राम तीरथ की बेटी रोशनी खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चली गई। देर रात अज्ञात लोगों द्वारा बिस्तर से उठाकर बगल के कमरे में ले जाकर उसकी हत्याकर कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 10:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 10:31 PM (IST)
लोहे की कलछुल से गला दबाकर युवती की हत्या
लोहे की कलछुल से गला दबाकर युवती की हत्या

सुलतानपुर : थानाक्षेत्र के कुर्मी बिजौली अठैसी गांव में शादी के पांच दिन पहले घर में सो रही युवती की लोहे के कलछुल से गला दबाकर हत्या कर दी गई। मौके से युवती का फोन भी गायब मिला है। एसपी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम द्वारा भी घटनास्थल से साक्ष्यों को संकलित किया गया। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का अंदेशा जताया जा रहा है।

loksabha election banner

गांव निवासी राम तीरथ की बेटी रोशनी खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चली गई। देर रात अज्ञात लोगों द्वारा बिस्तर से उठाकर बगल के कमरे में ले जाकर उसकी हत्याकर कर दी गई। गुरुवार की सुबह रोशनी की मां सुशीला ने भैंस का दूध निकालने के लिए दरवाजा खटखटाया तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। बगल के कमरे में जाकर देखा तो बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था और गले के ऊपर एक लोहे की कलछुल रखा हुआ था। माजरा देखकर मां ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। थाना प्रभारी बेचू सिंह यादव व बरौंसा चौकी इंचार्ज आनंद प्रकाश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए।

एक दिसंबर को थी शादी : मृतका की शादी हनुमानगंज के रामपुर मझिलेगांव निवासी श्रवण वर्मा के साथ तय हुई थी। 20 नवंबर को वरक्षा कार्यक्रम भी संपन्न हुआ था। एक दिसंबर को बरात आनी थी, जिसकी तैयारी में परिवारजन लगे हुए थे। सरल स्वभाव की रोशनी दो बहन एक भाइयों में सबसे बड़ी थी। घर का कार्य करने के साथ ही वह स्नातक कक्षा की छात्रा भी थी। मजदूरी कर बेटी की शादी का सपना संजो रहे राम तीरथ ने बताया कि होने वाले दामाद ने बेटी रोशनी को एंड्राएड फोन दे रखा था, जिसे हत्यारे उठा ले गए।

ससुराल पक्ष में भी पसरा सन्नाटा : भदैंया संसू के अनुसार रोशनी की हत्या से ससुरालपक्ष में भी सन्नाटा पसरा है। गांव निवासी वशिष्ठ धूमधाम से अपने बेटे की बरात ले जाने के लिए तैयारियों में लगे हुए थे। रोशनी की हत्या के बाद शादी से पहले ही दूल्हे की हसरतें धरी रह गई।

वर्जन -

परिवारजन की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्जकर जांच की जा रही है। मौके से मिले कपड़े व कलछुल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। दो दिन के भीतर ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शिवहरि मीणा, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.