भादर : सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर त्रिसुंडी में चल रही सेना भर्ती के आठवें दिन प्रतापगढ़ जनपद के युवाओं ने अपना भाग्य आजमाया। 10001 युवा अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था, जिसमें 7838 अभ्यर्थियों ने दौड़ में हिस्सा लिया। 2163 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। प्रतापगढ़ जनपद के अभ्यर्थियों को अतिसंवेदनशील मान रहे जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के साथ खुफि या तंत्र और मजिस्ट्रेट तैनात रहे।

-जाम के झाम से जूझ रहे थे राहगीर

प्रतापगढ़ जनपद के अभ्यर्थियों की दौड़ मध्यरात्रि के बाद डेढ़ बजे से प्रारंभ हुई। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की उपस्थिति की वजह से 22 ग्रुप में दौड़ कराया गया। दौड़ के बाहर हुए अभ्यर्थियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में पुलिस प्रशासन को नाकों चने चबाने पड़े और त्रिसुंडी सेना भर्ती अस्थल से लेकर कोहंडौर, नरहरपुर तक भयंकर जाम लगा था। सुबह पांच बजे से लेकर 11 बजे तक जाम की समस्या बनी रही। प्रतापगढ़ जाने वाले राहगीरों को काफ मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा था।

-अमेठी जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती आज

अमेठी के मुसाफि रखाना, गौरीगंज, अमेठी, तिलोई तहसील के युवाओं की भर्ती मंगलवार को होगी। इन चार तहसीलों में 8510 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया है।

-भर्ती प्रक्रिया शातिपूर्ण चल रही है किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो रही है। मेडिकल में पास होने के बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा में बनाई गई मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा।

कर्नल एनएस मान

डायरेक्टर, सेना भर्ती बोर्ड

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप