सुलतानपुर, संवाद सूत्र। शिवगढ़ पुलिस ने बीती देर रात मुठभेड़ के दौरान चार गो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इनमे से एक पुलिस की गोली से गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस की ये कार्रवाई लम्भुआ कोतवाली अंतर्गत कस्बे से मंगलवार देर रात गोवंशीय पशु को वाहन पर लादकर ले जाने का वीडियो प्रसारित होने के बाद हुई।

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीती रात शिवगढ़ पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की पशु तस्कर क्षेत्र से निकल रहे हैं। इस पर उसने घेराबंदी की तो तस्करों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तस्कर जबीउल्लाह के पैर में गोली लगी है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। 

अन्य तीन तस्कर गुड्डू पुत्र शब्बीर, बाबू पुत्र अनवर व मोहम्मद सिराज पुत्र रफीक को टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया है। उन्होंने ये भी बताया कि तस्कर जबीउल्लाह उर्फ बिल्ला पहले भी गोवध अधिनियम का अभियुक्त रहा है। इसका पिता गोवध व गैंगस्टर में शामिल रहा है। अन्य तस्करों पर मादक पदार्थों की तस्करी व मारपीट के मामले दर्ज हैं। आरोपितों के विरुद्ध थाने पर अन्य विधिक कार्रवाई भी कराई जा रही है।

बता दें कि मंगलवार देर रात लम्भुआ कस्बे के मुख्य मार्ग पर गोवंशीय पशु टहल रहे थे, तभी एक पिकअप पहुंची, जिससे छह लोग उतरे। उन्होंने एक सांड को पकड़ कर लाद लिया जबकि अन्य पशु भागने लगे। आवाज सुनकर कस्बे के लोग जाग गए तो तस्कर फरार हो गए।इसी बीच किसी ने वीडियो बना लिया जो बुधवार शाम प्रसारित होने लगा। 

एसपी सोमेन बर्मा ने वीडियो का संज्ञान लिया और कोतवाली में अभियोग पंजीकृत करवाया। मामले के राजफाश के लिए उन्होंने दो टीमों का गठन किया था। साथ ही संबंधित स्थल पर ड्यूटी में नियुक्त तीन आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए पीआरडी के दो जवानों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी थी।

Edited By: Vrinda Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट