Move to Jagran APP

स्वच्छता अभियान की तय की गई रणनीति

संवादसूत्र, सुलतानपुर : ग्राम प्रधान गांव के समग्र विकास की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। ग्राम प्रधान की ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 12:01 AM (IST)
स्वच्छता अभियान की तय की गई रणनीति
स्वच्छता अभियान की तय की गई रणनीति

संवादसूत्र, सुलतानपुर : ग्राम प्रधान गांव के समग्र विकास की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। ग्राम प्रधान की विकास कार्यक्रमों में सक्रिय सहभागिता से ही गांव का समग्र विकास संभव है। प्रधानगण अपनी ग्राम सभा की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। यह बातें डीएम विवेक ने गुरुवार को रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित कार्यशाला में कही। ग्राम प्रधानों तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की इस कार्यशाला में एक से तीस अगस्त तक संचालित होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण एवं स्वच्छता अभियान को लागू करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

loksabha election banner

डीएम ने कार्यशाला में सभी ब्लॉकों में अच्छा कार्य कर रहे पांच-पांच ग्राम प्रधान तथा सचिवों से उनके द्वारा किए गए कार्यों का फीडबैक लिया तथा खराब प्रगति वाले ग्राम पंचायतों के प्रधानों व सचिवों के कार्य में आ रही समस्याओं एवं कठिनाइयों के बारे में जानकारी ली। डीएम ने असंतोषजनक स्थिति वाली ग्राम पंचायतों के प्रधानों एवं जनप्रतिनिधियों से कहाकि वे हतोत्साहित न हों। निष्ठावान लगन के साथ दायित्वों का निवर्हन कर गांव का समग्र विकास करें। डीएम ने बताया कि भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय की ओर से एक से तीस अगस्त तक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण कराया जाएगा। इस संबंध में एजेंसी द्वारा जिले के राजस्व गांवों के सार्वजनिक स्थलों का सर्वेक्षण करते हुए नागरिकों का फीडबैक लिया जाएगा। सीडीओ राधेश्याम, डीडीओ डॉ.डीआर विश्वकर्मा, प्रणय ¨सह, डीपीआरओ पन्नालाल आदि ने भी विचार दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.