Move to Jagran APP

स्कूल से घर जा रही बच्ची नाले में डूबी, मौत

मोतिगरपुर (सुलतानपुर) : स्कूल गई बच्ची को घर वापस न आ पाने पर जरा सा भी भान नहीं था। रोजा

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 11:04 PM (IST)
स्कूल से घर जा रही बच्ची नाले में डूबी, मौत
स्कूल से घर जा रही बच्ची नाले में डूबी, मौत

मोतिगरपुर (सुलतानपुर) : स्कूल गई बच्ची को घर वापस न आ पाने पर जरा सा भी भान नहीं था। रोजाना की तरह वह हंसी-खुशी मां से विदा लेकर पढ़ाई करने गई थी, पर नियति को कुछ और मंजूर था। मंगलवार को दोपहर में वह छुट्टी होने के बाद जब वह घर वापस आने लगी तो रास्ते में पड़े नाले को पार करने के लिए नाव का इंतजार करने लगी। उसका पैर फिसल गया, वह नाले में जा गिरी। जिसमें डूब जाने से उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

थानाक्षेत्र के खैरहा गांव निवासी उमा (11) पुत्री जगमोहन गांव के ही प्राथमिक विद्यालय यादव बस्ती में रोजाना की तरह पढ़ने गई थी। छुट्टी के बाद वापस घर को जा रही थी। घर से कुछ दूरी पर सैयद बाबा के पास पनियहवा नाले के किनारे नाव के इंतजार में खड़ी थी, अचानक उसका पैर फिसल गया। वह नाले में गिर गई। पानी नाले में ज्यादा होने से उमा डूबने लगी। उसे देखकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची को बाहर निकाला गया। लोग उसे मोतिगरपुर सीएचसी ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष अशोक ¨सह ने बताया कि शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

तीन वर्ष पहले बह गई थी नाले पर बनी पुलिया : जिस नाले में बच्ची नाव के इंतजार में डूबी है उस नाले पर पुलिया बनी थी, जो करीब तीन वर्ष पहले बारिश की वजह से बह गई थी। तब से ग्रामीण बारिश के मौसम में नाले को नाव के सहारे ही पार करते हैं। खैरहा प्राथमिक विद्यालय यादव बस्ती में पढ़ने जाने के लिए कुछ बच्चे भी नाले को रोजाना पार करने के लिए नाव का ही सहारा ले रहे हैं। तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी इस नाले पर बनी पुलिया की सुधि अब तक कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अथवा जनप्रतिनिधि ने नहीं लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.