सुलतानपुर : इन दिनों जिले में सभी संचार कंपनियों का नेटवर्क फेल हो गया है। खराब सेवाओं से लाखों मोबाइल यूजर परेशान हैं। बात करते समय अचानक काल डिस्कनेक्ट हो जाती है। कमजोर नेटवर्क के चलते आवाज साफ नहीं आती है, जिससे उपभोक्ताओं को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। कस्टमर केयर नंबरों पर शिकायत दर्ज करने के बाद भी समस्या के समाधान को लेकर ठोस कदम नहीं उठाए जाने से उपभोक्ताओं की मुसीबत कम नहीं हो रही है।

बीएसएनएल का नेटवर्क आए दिन फेल रहता है। ब्रॉडबैंड की रफ्तार भी बेहद धीमी रहती है। जिससे आजिज आए तमाम उपभोक्ताओं ने विकल्प के तौर पर निजी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों का सहारा लिया। अब निजी संचार कंपनियों का नेटवर्क भी दगा दे रहा है। जियो, वोडाफोन, एयरटेल, आइडिया व एयरसेल जैसी दिग्गज कंपनियों का नेटवर्क गत करीब 15 दिनों से फेल है। सभी प्राइवेट कंपनियों की सेवा एक साथ ध्वस्त होने से जिले की संचार व्यवस्था प्रभावित हो गई है। लोगों को एक-दूसरे से संपर्क करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से नहीं हो पाता संपर्क

संचार सेवा की हालत इतनी खराब है कि नागरिकों का पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। फरियादी अपनी समस्या मोबाइल पर अफसरों को नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस अफसरों को भी दिक्कतों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। नेटवर्क बाधित होने से पुलिस की सूचना और तफ्तीश के संबंध में भी बात नहीं हो पाती। ऐसे में क्राइम कंट्रोल और अपराधियों पर नकेल कसने में भी बाधा आ रही है।

बोले उपभोक्ता

निराला नगर निवासी सुधीर सिंह का कहना है कि उन्होंने तकरीबन सभी कंपनियों का सिम बदलकर देखा, किसी का नेटवर्क सही नहीं है। पयागीपुर निवासी रामप्रताप पाठक कहते हैं कि हर माह 399 रुपये का रिचार्ज कराने के बाद भी जियो कंपनी वाले उन्हें बेहतर सेवाएं नहीं दे रहे हैं। विनोबापुरी निवासी अधिवक्ता ज्ञानप्रकाश यादव ने कहा कि उनके मोहल्ले में बीएसएनएल व जियो का नेटवर्क बेहद कमजोर है। इसकी शिकायत कई बार कंपनी की हेल्पलाइन पर की गई, जिसे अनसुना कर दिया गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस