सुलतानपुर: बुधवार को यूपी बोर्ड की परीक्षाएं दोनों पालियों में आयोजित की गई, जिसमें कुल 1199 छात्र-छात्रा अनुपस्थित रहे। सुबह प्रथम पाली में हाईस्कूल की सिलाई विषय की परीक्षा विद्या देवी बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में आयोजित की गई। जिसमें कुल नामांकित 17 परीक्षार्थी में से एक ने परीक्षा छोड़ दी। छात्रों की संख्या कम होने व एक ही केंद्र पर परीक्षा होने की वजह सचल दल की टीमों में भी कटौती कर दी गई थी।

पहली पाली में इंटरमीडिएट की पालि, अरबी व फारसी विषय की परीक्षाएं थीं, जिसमें कोई छात्र नहीं होने से यह परीक्षा नहीं हो सकी। वहीं दूसरी पाली में हाईस्कूल की वाणिज्य विषय की परीक्षाएं हुईं। जिसमें कुल 408 में छह छात्र अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में ही इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय के लिए नामांकित 26334 छात्रों ने कुल 105 केंद्रों पर आयोजित परीक्षाओं में भाग लिया। कुल 1198 परीक्षार्थियों ने इम्तिहान से किनारा कस लिया। परीक्षा प्रभारी श्यामकरन यादव ने बताया की परीक्षाएं शांतिपूर्ण संपन्न हो गई।

-बोर्ड परिषद को डीआइओएस ने भेजी रिपोर्ट

कुड़वार थानाक्षेत्र के रंकेडीह स्थित नूर इंटरमीडिएट कॉलेज में साल्वर गैंग के खुलासे के बाद विद्यालय के गणित के शिक्षक शकील व एक अन्य साल्वर अरविद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम किशोर तिवारी ने बताया कि नूर इंटर कॉजेल परिसर से जब्त सीसी फुटेज, प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिकाओं, साल्व पेपर व एफआइआर की प्रति को लगाकर बोर्ड परिषद को भेज दिया गया है। शासन से अनुमति मिलने पर उक्त कॉलेज पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं विद्यालय को वहां के शिक्षकों व प्रबंधतंत्र की दखलअंदाजी से पूरी तरह से स्वतंत्र रखा गया है। स्टैटिक मजिस्ट्रेट को भी गहनता से नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस