Move to Jagran APP

लापरवाह चार बीसीपीएम की समाप्त होगी सेवा

जासं, बहराइच: मीजेल्स रूबेला टीकाकरण में लापरवाही पर चार ब्लॉकों में तैनात बीसीपीएम ब्लॉ

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 10:22 PM (IST)
लापरवाह चार बीसीपीएम की समाप्त होगी सेवा
लापरवाह चार बीसीपीएम की समाप्त होगी सेवा

जासं, बहराइच: मीजेल्स रूबेला टीकाकरण में लापरवाही पर चार ब्लॉकों में तैनात बीसीपीएम ब्लॉक कम्यूनिटी प्रोसेज मैनेजर की सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है। टीकाकरण में फिसड्डी रहने पर 20 एएनएम का वेतन बाधित किया गया है। आशा डायरी अपडेट न करने वाली आशा कार्यकर्ताओं का ब्यौरा भी तलब किया गया है।

loksabha election banner

जिले में मीजेल्स रूबेला टीकाकरण अभियान एक माह से चल रहा है। अभियान के तहत नौ माह से 15 आयु वर्ग के बच्चों को प्रतिरक्षित किया जाना है। प्रतिरक्षित बच्चों का डाटा पोर्टल पर अपडेट होना है। सीएमओ ने सभी ब्लॉकों के चिकित्साधिकारियों के संग बैठक कर टीकाकरण की समीक्षा किया था। इस दौरान मोतीपुर, चित्तौरा,नवाबगंज व जरवल के बीसीपीएम का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। इससे पहले भी कई बार चेतावनी के बाद भी कार्य में सुधार न होने पर सीएमओ ने सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है, जबकि टीकाकरण करने की रिपोर्ट अपेक्षित न होने पर 20 एएनएम का वेतन रोका गया है। इन कर्मियों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। सीएमओ डॉ. एके पांडेय ने बताया कि टीकाकरण सरकार की प्राथमिकता में हैं। लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.