सुलतानपुर : लापरवाही बरतने व संक्रमितों के संपर्क में आने से जिले में कोरोना के पुराने सभी रिकार्ड ध्वस्त हो गए है। एक ही दिन में 376 नए मरीज मिले है। जिले में कोविड से मरने वालों की संख्या 84 हो गई है। संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। वहीं काफी संख्या में मरीजों को होम आइसोलेट कर कोविड गाइडलाइन का अनुपालन कराया जा रहा है।

सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि सीएसआइआर, एनबीआरआइ व केजीएमयू से गुरुवार को प्राप्त 713 निगेटिव मिले, जबकि 323 व्यक्तियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं शहरी व ग्रामीणांचल में एंटीजन किट से 1193 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें 49 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ट्रूनेट जांच में चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। रिपोर्ट में नए मामले आने से इन व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों की तलाश कर उन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है। कोरोना के दूसरे चरण में पाजिटिव पाए जाने वालों की संख्या अब 1007 हो गई है। पाजिटिव आए सात व्यक्तियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। नर्सिग छात्रों की ली जाएगी मदद

सीएमओ ने बताया कि कोविड टीकाकरण के चलते अधिकांश स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती सीएचसी, पीएचसी, हेल्थ वेलनेस सेंटर व जिला अस्पताल में लगा दी गई है। टीकाकरण के लक्ष्य को समय से प्राप्त करने व कोरोना मरीजों की पहचान कर संक्रमितों को भीड़ से अलग करने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए नर्सिंग व फार्मेसी के छात्र-छात्राओं की भी मदद ली जाएगी। छात्र-छात्राओं की उपलब्धता के लिए पैरामेडिकल संस्थानों के प्रबंधन को पत्र लिखकर सहयोग की अपील की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप