Move to Jagran APP

दस सेंटरों पर 23 सौ लोगों को लगेगा कोरोना रोधी टीका

स्वास्थ्य विभाग की 23 टीमें शुक्रवार को तैनात रहेंगी। पुलिस की मौजूदगी में टीकाकरण प्रक्रिया संपन्न होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 12:13 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:13 AM (IST)
दस सेंटरों पर 23 सौ लोगों को लगेगा कोरोना रोधी टीका
दस सेंटरों पर 23 सौ लोगों को लगेगा कोरोना रोधी टीका

सुलतानपुर : शासन से तारीख निर्धारित होने के बाद कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान को संपन्न कराने की प्रक्रिया में संशोधन किया है। वैक्सीन और संसाधनों की उपलब्धता को देखते हुए 22 जनवरी को सभी केंद्रों पर टीकाकरण किए जाने की बजाए अब दस सेंटरों पर लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की कुल 23 टीमों को तैनात रहेंगी।

loksabha election banner

एंटी कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 13 हजार 400 स्वास्थ्य कर्मियों का कोबिन पोर्टल पर पंजीकरण किया गया है। जिला महिला व पुरुष अस्पताल समेत सभी 14 सीएचसी को केंद्र बनाकर टीकाकरण के लिए कुल 43 टीमों का भी गठन किया गया है। गत 16 जनवरी को वैक्सीनेशन के लिए जिला महिला अस्पताल, अखंडनगर व बल्दीराय सीएचसी पर पहले चरण का टीकाकरण शुरू किया गया था। इस दिन तीन सौ में से 214 लोगों को टीका लगाया गया, अभी 13,100 लोगों को इसका लाभ पहुंचाया जाना है।

बुधवार व शनिवार को रूटीन टीकाकरण प्रभावित न हो, इसे देखते हुए सोमवार व शुक्रवार को ही कोरोना रोधी टीकाकरण की बात कही गई है। ऐसे में शासन की तरफ से 22, 28 व 29 जनवरी को टीका लगाने का निर्देश विभाग को दिया गया है।

इन सेंटरों पर लगाया जाएगा टीका :

22 जनवरी को सुबह दस बजे से 23 टीमों द्वारा सौ-सौ की संख्या कुल 23 सौ लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए जिला महिला-पुरुष अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूबेपुर, प्रतापुर कमैचा, दोस्तपुर, करौंदीकलां, अखंडनगर, धनपतगंज, बल्दीराय, मोतिगपुर सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एएन राय ने बताया कि टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया को सीसी कैमरों से निगरानी की जद में रखा गया है। वेब कास्टिग व्यवस्था के तहत टीकाकरण की पल-पल की रिपोर्ट कोरोना कंट्रोल रूम में दर्ज की जाएगी। लाभार्थी की पूरी जानकारी रखने के साथ ही दिए जाने वाले हेल्थ कार्ड में लिखे गए कोरोना से बचाव संबंधी निर्देशों को भी अमल में लाने की अपील की टीका लगवाने वाले लोगों से की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.