सुलतानपुर, संवादसूत्र। कोतवाली देहात पुलिस ने सोमवार की देर रात कामतागंज बाजार में खाद दुकानदार के गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान कुछ लोग बोरियों में नकली डीएपी भरकर मशीन से पैक कर रहे थे। करीब सौ बोरी खाद जब्त कर मौके पर मिले लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

शंभूगंज रोड पर हीरा फर्टिलाइजर नाम से दुकान है। पुलिस को मुखबिर के जरिए नकली खाद तैयार किए जाने की सूचना मिली।इस पर उसने तत्काल छापा मारा। इस दौरान गोदाम का शटर बंद कर अंदर नकली डीएपी पैक की जा रही थी। पुलिस ने शटर खोलवाया तो अंदर चार लोग मिले। सिलाई मशीन भी मिली है। कोतवाली देहात पुलिस ने मशीन व खाद को जब्त कर लिया।

गोदाम में मौजूद लोगों को पकड़कर थाने ले जाया गया है। करीब सौ बोरी जो नकली खाद मिली है, वह नवरत्ना व इफको की बोरी में पैक है। मौके पर जिप्सम की भी बोरियां मिली हैं, जिसका इस्तेमाल नकली खाद बनाने में किया जा रहा था। इसकी सूचना पुलिस ने कृषि विभाग को दी। मौके पर जिला कृषि अधिकारी सदानंद चौधरी सहित अन्य ने आकर जांच पड़ताल की। उन्होंने मातहत अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। देहात कोतवाल चंद्रभान वर्मा ने बताया कि लिखा- पढ़ी की जा रही है। तहरीर विभाग से मिलने पर एफआइआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Vikas Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट