Move to Jagran APP

लेखपालों का कार्य बहिष्कार जारी

जागरण संवाददाता सोनभद्र वेतन विसंगति समेत विभिन्न मागों को लेकर जिले भर के लेखपाल बुधवार को भी कार्य बहिष्कार किया। राब‌र्ट्सगंज घोरावल व दुद्धी तहसील परिसर में लेखपालों ने धरना देने के दौरान सभा की। आंदोलन की अगली रणनीति बनाने के साथ ही लेखपालों ने कहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:40 PM (IST)
लेखपालों का कार्य बहिष्कार जारी
लेखपालों का कार्य बहिष्कार जारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : वेतन विसंगति समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिले भर के लेखपाल बुधवार को भी कार्य बहिष्कार किए। राब‌र्ट्सगंज, घोरावल व दुद्धी तहसील परिसर में लेखपालों ने धरना देने के दौरान सभा की। आंदोलन की अगली रणनीति बनाने के साथ ही लेखपालों ने कहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा।

loksabha election banner

लेखपालों ने बुधवार को दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार किया। राब‌र्ट्सगंज तहसील में जिलामंत्री डा. विकास यादव की अध्यक्षता में लेखपालों ने धरना दिया। जिलामंत्री ने शासन प्रशासन पर मांग पूरा करने में हीलाहवाली करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एसीपी विसंगति, वेतन उच्चीकरण, प्रोन्नति काडर रिव्यू, पेंशन विसंगति, विशेष भत्ता एवं स्टेशनरी भत्ता भत्ता दिए जाने, राजस्व लेखपालों का पदनाम परिवर्तन करने, राजस्व उपनिरीक्षक सेवा नियमावली 2018 को प्रख्यापित करने व कृषि विभाग की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना संबंधित मांग पूरी नहीं की गई है। जिससे लेखपालों में नाराजगी है। कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रहेगा। बताया कि 13 से 26 दिसंबर तक तीनों तहसीलों में व जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। 26 दिसंबर तक मांग पूरी नहीं होती है तो 27 दिसंबर को समस्त लेखपाल विधानसभा का घेराव करेंगे। घोरावल व दुद्धी तहसील में भी लेखपालों ने धरना दिया। इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद टंडन, चंद्रकांत दुबे, ज्योति कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.